करोड़पति बनने के लिए गणेश चतुर्थी के किसी भी दिन तिजोरी में रख लें यह छोटी सी चीज़
करोड़पति बनने के लिए गणेश चतुर्थी के किसी भी दिन तिजोरी में रख लें यह छोटी सी चीज़
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि इन दिनों गणेश उत्‍सव की धूम चल रही है. ऐसे में इसकी शुरुआत 2 सितंबर यानि गणेश चतुर्थी के साथ शुरू हो चुकी है और इस दिन गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करके उनकी पूजा प्रारंभ की जाती है. आपको बता दें कि गणेश चतुर्थी का त्यौहार 10 दिन तक चलता है और इसका विसर्जन 11वें दिन यानि अनंत चतुर्दशी के दिन किया जाता है. ऐसे में महाराष्ट्र में यह पर्व एक महान उत्सव की तरह पूरी श्रद्धा से मनाते हैं. वहीं इन दिनों सभी गणपति जी को खुश रखने के लिए जतन करते हैं. वहीं गणेश रक्षा सूत्र को सभी समस्‍याओं का समाधान करने वाला माना जाता है और यह एक ऐसा अचूक उपाय है जो कि गणेश उत्सव में किसी भी दिन किया जा सकता है. जी हाँ, वहीं अगर आप यह उपाय गणेश उत्‍सव में नहीं कर पाए तो इसे अनंत चतुर्दशी के दिन भी कर सकते हैं और इस उपाय से इंसान की किस्‍मत चमक जाती है.


धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय - इसके लिए गणेश उत्‍सव के किसी भी दिन एक लाल कलावा लें और उस पर गंगाजल छिड़क कर गणेश जी के चरणों का सिंदूर लगाकर उनके चरणों में ही कुछ देर के लिए रख दें. उसके बाद 'ऊँ श्रीगणेशाय नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें और फिर गणेश जी की आरती करें और वह धागा बांध लें. वैसे आप चाहे तो इस धागे को गले में भी बांध सकते हैं. ध्यान रहे इस धागे का छोटा सा टुकड़ा अपनी तिजोरी में संजो कर रख दें क्योंकि ऐसा करने से आपको धन का महालाभ होगा.

बुरी नजर से मिलेगा छुटकारा - इसके लिए एक गीला नारियल लें और उसे अपने सिर से पांव तक 7 बार घुमा कर गणेश मंदिर में उनके चरणों में तोड़ रख दें. इसके बाद बहते हुए जल में उस नारियल को फेकते हुए गणेश चालीसा का एक बार पाठ करें और बिना पीछें मुड़े घर चले जाएं.

गणेश चतुर्थी के दिनों में भूलकर भी ना देखे चन्द्रमा वरना....

इस वजह से गणेशजी को नहीं मिला था विष्णु और लक्ष्‍मी जी के विवाह का निमंत्रण

इस गणेश प्रतिमा को बनाने में लग गए थे 19 साल, काफी प्राचीन है इसका इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -