बुधवार को करे यह काम, बरसेगी बप्पा की कृपा

Sep 16 2018 07:00 AM
बुधवार को करे यह काम, बरसेगी बप्पा की कृपा

दुनियाभर में लोग इन दिनों भगवान गणेशा की पूजा में व्यस्त हैं ऐसे में कहा जाता है कि भगवान गणेश सुख देकर दुख हरने वाले वाले देवता हैं. वह भक्तों की सभी बाधाएं, रोगों, शत्रु और दरिद्रता का नाश करते हैं. बुधवार को गणपति का दिन माना जाता है और इस दिन उनकी पूजा और उपासना करने से सुख समृद्धि बढ़ती है साथ ही बुद्ध दोष भी दूर होता है. तो आइए बताते हैं कि बुधवार को क्या करना चाहिए.

इस मन्त्र के जाप से 24 घंटे में होगी मनोकामना पूरी


सुबह उठकर करें गणपति का स्‍मरण - लोगों को बुधवार को सुबह उठकर गणेश जी का स्‍मरण करना चाहिए, नींद खुलते ही सबसे पहले गणेश जी को  याद करें और उन्हें अच्‍छी नींद और अभी तक की जिंदगी के लिए धन्‍यवाद दें.
ऐसे करें गजानन की आराधना - बुधवार के दिन प्रात: नहाने के बाद कत्‍थई रंग की गाय को हरी घास खिला दें इससे घर की दरिद्रता दूर होती है. श्रीगणेश को सिंदूर, चंदन, यज्ञोपवीत, दूर्वा, लड्डू या गुड़ से बनी मोदक का भोग लगाएं और फिर आरती करें.
ऐसे दूर करें घर की नकारात्‍मक ऊर्जा - घर में आने वालीं नकारात्मक शक्तियों को भगाने के लिए मुख्य दरवाजे पर गणपति की तस्वीर या मूर्ति लगाएं.
ऐसा करने से धन दौलत की नहीं होगी कमी -  बुधवार के दिन गणपति की सफेद प्रतिमा पर घी और गुड़ चढ़ाएं और उसके बाद उसे गाय को खाने के लिए दें, इससे धन कि कमी नहीं होगी.
विद्यार्थी करें ये काम तो तेज होगी बुद्धि - बुधवार के दिन गणपति को शमी के पत्‍ते चढ़ाने से बुद्धि तेज होती है.

व्यवसाय में वृद्धि चाहिए तो 19 दिन करें यह काम

सुबह उठते ही कभी नहीं रखने चाहिए नंगे पैर जमीन पर वरना..

अगर आपके घर में भी टपकता है नल से पानी तो अभी पढ़ ले यह खबर