अगर आपने भी घर के मुख्य द्वारा पर लगाई है गणेश जी की तस्वीर तो तुरंत करें यह काम...
अगर आपने भी घर के मुख्य द्वारा पर लगाई है गणेश जी की तस्वीर तो तुरंत करें यह काम...
Share:

वैसे आप सभी ने अधिकतर देखा होगा कि लोग घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश भगवान की प्रतिमा लगाते हैं. इसी के साथ वह कई बार शुभ-लाभ और स्वास्तिक का चिन्ह भी लगाते हैं और इन सभी को लगाने के बाद वह सोचते हैं कि घर में सुख समृद्धि आएगी. ऐसे में आप सभी इस बात से भी वाकिफ ही होंगे कि हिंदू धर्म में कोई भी शुभ काम शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती हैं और सभी देवी-देवताओं में भगवान गणेश प्रथम पूजनीय माने जाते हैं. ऐसे में घर हो या दुकान सभी जगह गणेश जी की मूर्ति या फोटो रखी जाती हैं लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं, कि गणेशजी की मूर्ति कभी भी घर के दरवाजे पर बिना सोचे समझे नहीं लगानी चाहिए .

जी हाँ, अब अगर आपके घर के दरवाजे पर गणेश जी की मूर्ति लगी है तो आप इस खबर को जरूर पढ़े. दरअसल घर में एक ही जगह पर गणेश भगवान की दो मूर्ति भी नहीं रखना चाहिए यह अशुभ माना जाता हैं और अगर हम बात करें वास्तुशास्त्र की तो उसके अनुसार इससे ऊर्जा का आपस में टकराव होता हैं, जो अशुभ फल देता हैं. इसी के साथ अगर एक से अधिक गणेश भगवान की मूर्ति हैं, तो दोनों को अलग-अलग स्थानों पर रखना ही उचित माना जाता है. वहीं बिना जाने कोई मूर्ति कहीं भी नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे अपशकुन हो सकता है. ऐसे भी कहते हैं कि गणेशजी की मूर्ति या फोटो को कभी ऐसे जगह पर नहीं रखना चाहिए जिसमें वह घर के बाहर देख रहे हों क्योंकि इससे अपशकुन होना शुरू हो जाते हैं.

इसी के साथ गणेशजी का मुख हमेशा उस दिशा में होना चाहिए जिससे वह घर की ओर देखते नजर आएं क्योंकि ऐसी मूर्ति लगाने से आपको धन लाभ होता है. अब ​अगर मूर्ति बाहर की तरफ देखते हुए लगाएं तो ठीक इनके पीछे एक मूर्ति लगा दें जिससे गणेश भगवान का पाठ अंदर की ओर नहीं दिखें क्योंकि गणेश जी के पीठ वाले भाग में दुख और दरिद्रता का वास होता है जो आपके घर में आ सकता है.

अगर हाथ की यह रेखा होती है सही तो मिलता है खूब पैसा और सम्मान

आज होगा इन राशिवालों को बहुत बड़ा फायदा, इन्हे झेलनी पड़ सकती है नुकसानी

29 दिसंबर को है रुक्मिणी अष्टमी, ऐसे करें पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -