सोयाबीन के दानों से बनी गणपति बप्पा की अद्भुत प्रतिमा
सोयाबीन के दानों से बनी गणपति बप्पा की अद्भुत प्रतिमा
Share:

10 सितम्बर से गणेश जी का पर्व शुरू हो चूका है इस बीच देश के कई स्थानों से गणेश की अद्भुत प्रतिमाओं की तस्वीरें सामने आ रही है। वही इस बीच महाराष्ट्र के वाशिम ज़िले में कुछ अन्नदाताओं ने सोयाबीन के दानों से गणपति बप्पा की प्रतिमा बनाई है। ज़िले के कामरगांव के जय भवानी-जय शिवाजी सार्वजनिक गणेश मंडल ने गणपति बप्पा की जो प्रतिमा स्थापित की है। वह किसी थर्माकोल या पीओपी से नहीं बल्कि सोयाबीन के दानों से बनाया है।

वही इस प्रतिमा को बनाने में 7 किलो सोयाबीन के दाने लगे तथा 16 दिन में यह प्रतिमा तैयार की गई। खास बात यह है इस मंडल के सदस्य के तौर पर किसान तथा किसान पुत्र सम्मिलित है। 7 किसानों ने अपने घर से 1-1 किलो सोयाबीन जमा किया तथा यह प्रतिमा बनाई है। वही बात यदि खर्चे की करें तो 400 रुपयों का सोयाबीन, 100 रुपयों का फेविकोल तथा कुछ चिल्लर सामान मतलब 1 हजार रुपये के करीब खर्च आने की बात मंडल के सदस्य ने बताई है।

वही इस इको फ्रेंडली प्रतिमा का वजन सिर्फ 30 से 35 किलो होने की बात भी मंडल के पदाधिकारियों ने बताई है। सिर्फ 1 हजार रुपये में बनाई गई यह प्रतिमा बहुत आकर्षक लग रही है। वही इस प्रतिमा को देखकर हर कोई इससे अपनी नजरे नहीं हटा पा रहा है कई लोग इनके दर्शन करने आ रहे है, और वाकई ये प्रतिमा बहुत मनमोहक लग रही है तथा इसका आकर्षण लोगों को अपनी तरफ खिंच रहा है।

19 तारीख से पहले करे ये उपाय खुल जाएगी सोई हुई किस्मत

गणपति बप्पा के वो 5 लोकप्रिय मंदिर जहां पूरी होती है भक्त की हर मुराद

गणेश जी पर बनी बॉलीवुड की इन फिल्मों ने मचाई थी जबरदस्त धूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -