हैदराबाद में स्थापित किये गए इयर बड्स से बने गणेश, दूर-दूर से देखने आ रहे भक्त
हैदराबाद में स्थापित किये गए इयर बड्स से बने गणेश, दूर-दूर से देखने आ रहे भक्त
Share:

हैदराबाद : गणेश चतुर्थी का पर्व हर साल मनाया जाने वाला पर्व है और यह पर्व सभी के लिए बड़ा ही ख़ास होता है. इसी क्रम में श्री सूर्य शुभकर विनायक एसोसिएशन के तत्वावधान में नाचारम के बाबा नगर में बीते 13 सालों से कई प्रकार के गणेशों का निर्माण किया गया है. वहीं हर साल उन्हें स्थापित किया जाता है और उनकी पूजा की जाती है. यह सिलसिला काफी सालों से लगातार जारी है. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि इस एसोसिएशन ने 2019 में छह हजार आइसक्रीम कोन से भगवान गणेश की अद्भुत प्रतिमा बनाई थी और अपने यहाँ स्थापित की थी.

वहीं अब हाल ही में एसोसिएशन के सदस्य सूर्या ने कहा कि 'इस साल भी, इयर बड्स से इन्होंने इस साल अद्भुत गणेश प्रतिमा बनाई है और इसे स्थापित किया है.' इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि गणपति की इस अद्भुत प्रतिमा को देखने के लिए आस-पास के इलाकों व कॉलोनियों से कई लोग आ रहे हैं. जी दरअसल इस साल यहाँ इयर बड्स की गणेश प्रतिमा बनाई गई है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि खैरताबाद में गणेश मूर्ति को प्रतिष्ठित किया गया है. वहीं स्थानीय विधायक दानम नागेंदर और उनकी पत्नी ने भगवान गणेश की पहली पूजा की और उसके बाद विधायक ने गणपति को दस किलो चांदी भी चढ़ाई.

वहीं आपको हम यह भी बता दें कि उनसे पहले पद्मशाली संघ ने भगवान गणेश को रेशमी वस्त्र चढ़ाये थे. वैसे इस बार धन्वंतरि नारायण महागणपति के रूप में स्थापित किया गया है. इसी के साथ ही साथ आंध्र प्रदेश के तापेश्वरम सुरूचि फूड्स की ओर से तैयार किया गया 100 किलोग्राम लड्डू प्रसाद को गणेश के हाथ में रखा है. आप जानते ही होंगे खैरताबाद गणपति को पहले की तुलना में इस बार नौ फीट ऊँचा बनाया गया है. इसके आलावा यहाँ कोविड नियमों का पालन कर भक्तों को ऑनलाइन दर्शन करवाए जा रहे हैं.

राज्यपाल तमिलिसाई और CM केसीआर ने की भगवान गणेश की विशेष पूजा-अर्चना

मुख्य जनरल प्रबंधक के पदों पर भर्ती, सैलरी 42000 रु

वरिष्ठ और जूनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी, जानिए चयन प्र​क्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -