गणेश चतुर्थी के दिन कर्ज उतारने के लिए करें यह उपाय

हर साल गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता है। यह पर्व बहुत ही खास और महत्वपूर्ण होता है। इस पर्व के दिन लोग अपने घरों में बप्पा का स्वागत करते हैं। गणेश चतुर्थी के दिन लोग कई तरह के उपाय करते हैं। इस दिन कई तरह के उपाय किये जा सकते हैं जो सफल हो सकते है। वैसे अगर आप कर्ज से परेशान है यानी क‍ि लाख जतन करने के बावजूद भी आपको कर्ज से राहत न म‍िल रही हो तो आप गणेश चतुर्थी पर कुछ उपाय कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बता रहे हैं ज‍िन्‍हें लेकर मान्‍यता है क‍ि गणेश चतुर्थी के द‍िन इन उपायों को क‍िया जाए तो कर्ज से मुक्ति म‍िल जाती है। आइए जानते हैं।

– कहा जाता है गणेश चतुर्थी के द‍िन गणपति बप्‍पा को 21 दूर्वा यानी क‍ि दूब अर्पित करना चाहिए इसी के साथ ही गुण भी जरूर चढ़ाना चाहिए। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से बप्‍पा की कृपा होती है और कर्ज से राहत म‍िलती है।

– कहते हैं गणेश चतुर्थी के द‍िन बप्‍पा को 5 लड्डुओं का भोग लगाना चाहिए और इसके बाद उसके आसपास जल छ‍िड़क कर मन ही मन गणेशजी से कर्ज से राहत द‍िलाने की प्रार्थना करें।

– कहते हैं कर्ज उतारने के लिए गणेश चतुर्थी के द‍िन क‍िसी जरूरतमंद को हरे रंग के वस्‍त्र में धन‍िया बांधकर दान में देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से कर्ज जल्‍दी ही उतर जाता है।

– कहा जाता है कर्ज न उतर रहा हो तो इसके ल‍िए गणेश चतुर्थी के द‍िन गाय को घास या फ‍िर हरी सब्‍जी ख‍िलाएं। ऐसा माना जाता है क‍ि ऐसा करने से धन संबंध‍ित सभी द‍िक्‍कतें आसानी से दूर हो जाती हैं।

गणेश चतुर्थी पर घर लाएं इन 5 चीजों में से कोई एक, चमक उठेगी किस्मत

महाराष्ट्र: धूम -धाम से नहीं मनेगा गणपति उत्सव, यहाँ जानिए गाइडलाइन

कोरोना में गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन, मुंबई में धारा 144 और मास्क अनिवार्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -