करियर में आ रही है बाधा तो गणेश चतुर्थी के 10 दिनों में अपनाएं ये उपाय

गणेश चतुर्थी के दिन प्रभु श्रीगणेश की स्‍थापना होती है तथा 10 दिनों तक अपने श्रद्धालुओं के साथ रहने के पश्चात् अनंत चतुर्दशी के दिन वे विदा लेते हैं। धर्म- पुराणों के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भी इन 10 दिनों का वक़्त बहुत महत्वपूर्ण रहता है। इस के चलते अगर कुछ उपाय किए जाएं तो शख्स को हर प्रकार के दुखों से छुटकारा प्राप्त हो सकता है। 

गणेशोत्‍सव में कर लें यह उपाय:-

करियर में दिक्कतों से बचने के उपाय: 
अगर तरक्‍की में बार-बार समस्या आ रही हों तो गणेश चतुर्थी को या पूरे 10 दिन हाथी को हरा चारा खिलाएं। साथ ही गणेश मंदिर में जाकर ईश्वर से अपनी समस्याएं दूर करने की प्रार्थना करें, कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगेगा। 

धन-वृद्धि का उपाय:-
10 दिन तक प्रत्येक प्रातः जल्‍दी स्‍नान करके गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं। तत्पश्चात, यह भोग गाय को खिला दें। इससे शीघ्र ही आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगेगी। 

प्रमोशन पाने का उपाय:- 
गणेश चतुर्थी पर अपने घर में पीले रंग की गणेश मूर्ति स्थापित करके पूजा करें। पूजा में हल्‍दी की 5 गठानें चढ़ाएं। इस के चलते श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का उच्चारण करें। फिर 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर श्री गजवकत्रम नमो नम: का जाप करके उन्‍हें गणेश जी को अर्पित करें। ऐसा 10 दिनों तक करने से प्रमोशन प्राप्त होता है। 

संकटों से बचने का उपाय:- 
अगर बार-बार घर कारोबार पर संकट आ रहे हों तो गणेशोत्‍सव के समय घर में गणेश यंत्र की स्थापना कर लें। इससे बुरी शक्तियों से भी बचाव होता है। 

जयम रवि के जन्मदिन पर वायरल हो रही शादी की तस्वीरें

जन्मदिन विशेष: एक गेंद पर 11 रन बटोर चुके हैं मनीष पांडे, इस टीम के खिलाफ किया था कारनामा

5 हज़ार रुपए लेकर मुंबई आए थे अनुराग कश्यप, दो बार हो चुका है तलाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -