गणेश चतुर्थी पर कर लें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत
गणेश चतुर्थी पर कर लें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत
Share:

हर साल आने वाला गणेश चतुर्थी का पर्व बहुत धूम धाम से मनाया जाता है. ऐसे में आज से यह पर्व शुरू हो गया है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं गणेश चतुर्थी के उपाय, जो बहुत बेहतरीन हैं. इन्हे आप कर सकते हैं जिससे आपको लाभ और धन मिल सकता है.

* अगर आप मानसिक रुप से परेशान हैं तो गणेश अथर्वशीष का पाठ करें. 

गणेश चतुर्थी के दिन घर में गणेश यंत्र की स्थापना करें. जी दरअसल यह यंत्र बहुत लाभकारी और शुभकारी होता है.इसके घर में होने से घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं.
 
कहा जाता है गणेश चतुर्थी के दिन हाथी को हरा चारा खिलाना चाहिए.क्योंकि ऐसा करने से गणेश जी खुश हो जाते हैं और परेशानियां दूर करते हैं.

कहा जाता है पैसों की तंगी हो तो शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाना चाहिए, उसके बाद भोग लगे हुए गुड़, घी को गाय को खिला देंगे तो लाभ होगा.

कहा जाता है गणेश चतुर्थी के दिन श्री गजवकत्रम नमो नम: मंत्र का उच्चारण करना चाहिए. जी दरअसल इसके लिए गणेश जी को 108 दूर्वा की गांठो पर गीली हल्दी लगाकर चढ़ाएं.कहते हैं इस उपाय को पूरे गणेश उत्सव के दिनों यानि दस दिनों तक करने से तरक्की होती है.
 
अगर आपका विवाह नहीं हो रहा है तो गणेश जी को गुड़ की 21 गोलियां और दूर्वा अर्पित कर दे. कहा जाता है इससे विवाह में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती है और सब कुछ बेहतरीन हो जाता है.

एक साथ आईं जम्मू कश्मीर की सभी पार्टियां, कहा- वापस लागू हो धारा 370

रिलीज हुआ लोक किस्से का तीसरा गाना 'Na Mitiyan Taqdeerayan'

बाँदा में 24 वर्षीय युवक की दिनदहाड़े हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -