Video : ये हैं गांधीजी के बारे में कुछ आम सवाल, जिन्हे ये पब्लिक नहीं बता पायी

जैसा की आप सभी जानते हैं आज 2 अक्टूबर है और आज सारे देश में इसे गाँधी जयंती के रूप में मनाया जाता है. आप को भी ये पता ही होगा कि हमारे देश में उन्हें काफी माना जाता है. क्योक वो एक स्वंत्रता सेनानी थे जिन्होंने हमारे देश को आज़ाद कराने में अहम् भूमिका निभायी है. जी हाँ, आपको बता दे इनका 2 अक्टूबर 1869 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था.

इनका पूरा नाम  मोहनदास करमचंद गांधी था. इनकी माँ का नामा पुतली बाई था और इनकी पत्नी का नाम कस्तूरबा गांधी था. ये सब हमे स्कूल में ही पढ़ा दिया जाता है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हे इनके बारे में कुछ भी नहीं पता होता. यहां तक उनका पूरा नाम भी पता नहीं होता. शादी हुई या नहीं, बच्चे हैं या नई और उन्होंने हमारे क्या क्या किया ये सब उन्हें कुछ भी नहीं पता होता.

ऐसा ही एक वीडियो हम दिखाने जा रहे हैं जो गाँधी जयंती के ऊपर ही बनाया गया है. इसमें पब्लिक से पूछा गया है गांधीजी के बारे में उन्हें कितनी जानकारी है. तो आइये जानते हैं पब्लिक के जवाब. जिन्होंने बहुत ही अजीब अजीब जवाब दिए हैं. इन्हे जवाब सुन कर तो यही लगता है इन्होने बचपन में कोई पढ़ाई नहीं की ना इस पर ध्यान दिया हो. आइये देखते हैं JM का ये इंटरेस्टिंग वीडियो.

प्लान कैंसल करने वाला एक दोस्त तो हम सभी के पास होता, जैसा इस वीडियो में है

इन तीन हैकर्स से खौफ खाती थी दुनिया

इस लड़की को मालूम था अपनी मौत का वक्त, मौत के बाद दिख रही थी ऐसी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -