PM मोदी, सोनिया गांधी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि
PM मोदी, सोनिया गांधी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब छह बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे. कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विजय घाट पर पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज यानी बुधवार को भाजपा की राष्ट्रव्यापी 'गांधी संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे.

इसी के साथ चार महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरूआत देश के विभिन्न हिस्सों से होगी जिसमें केंद्रीय मंत्री सहित भाजपा सांसद, विधायक हिस्सा लेंगे और पार्टी के अनुसार, शाह इस कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शालीमार बाग में यात्रा का शुभारंभ करेंगे. वहीं इसका मकसद महात्मा गांधी के स्वच्छता, सादगी, खादी के उपयोग, अहिंसा जैसे विचारों को आगे बढ़ाना होगा.

आज यानी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस बुधवार को पूरे देश में 'रघुपति राघव राजा राम की धुन पर पदयात्रा निकालेगी और भाषा के अनुसार, पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय से राजघाट तक यात्रा निकाली जाएगी जिसमें राहुल शामिल होंगे. वहीं इस यात्रा के समापन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गांधीवाद और गांधी के विचारों वाले भारत के लिए काम करने की शपथ दिलाने वाली हैं.

पीएम मोदी का ऐलान, गांधी जयंती पर खेल मंत्रालय देशभर में आयोजित करेगा यह कार्यक्रम

Gandhi Jayanti 2019: गांधी जयंती पर भेजें अपनों को खास सन्देश

महात्मा गांधी के इन 5 आंदोलनों के कारण मिली भारत को आजादी

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -