Gmail अकॉउंट हैक करने की यह प्रोसेस हो रही वायरल
Gmail अकॉउंट हैक करने की यह प्रोसेस हो रही वायरल
Share:

हाल में पिछले दिनों जीमेल अकॉउंट हैक करने और इसके पासवर्ड को क्रैक करने का तरीका सामने आया था, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमे कोई भी आपके जीमेल अकॉउंट को हैक कर सकता है. आज के समय में लगभग सभी यूज़र्स जीमेल का इस्तेमाल करते है. जिसके चलते इसमें तरह तरह के फीचर्स भी दिए गए है. वही जीमेल में  यूजर को 15जीबी का फ्री क्लाउड स्टोरेज भी दिया जाता है.

जिसके चलते इसमें यूज़र्स अपनी निजी जानकारियो के साथ डॉक्यूमेंट्स, फोटोज या फिर वीडियो को सेव करते है. किन्तु ऐसे में अगर आपका जीमेल अकॉउंट हैक हो जाये तो यह आपके लिए सबसे बड़ी मुसीबत का कारण बन सकता है. वही कुछ लोगो द्वारा इस तरह का काम किया जा रहा है. इसमें यूज़र्स के अकॉउंट के पासवर्ड क्रैक किये जा रहे है. हालांकि यह विधि उसी समय काम करेगी जिस समय आपका पासवर्ड सेव हो. 

इस तरह से हैक करने के लिए सबसे पहले अकॉउंट के लॉग इन पेज पर जाने के बाद यह ईमेल आईडी डाली जाती है. अगर यूज़र्स का पासवर्ड सेव है तो वह डॉट में दिखाई देगा. डॉट्स को रीवील करने के लिए F12 दबाएं, या फिर राइट क्लिक करें Inspect पर जाएं. जहा पर नए विंडो में आपको पासवर्ड वाली लाइन दिखाई देगी. 

यहाँ Type= के बाद पासवर्ड की जगह कुछ भी लिख दें. जिसके बाद एंटर पर क्लिक करने पर यूज़र्स का पासवर्ड आपके सामने आ जायेगा.

HacKers इस तरह से करते है पासवर्ड Crack

सावधान WikiLeaks हैक करने वाला है Twitter अकाउंट्स

BHIM एप से एक सेकंड में कर सकते हो आप डिजिटल भुगतान

ऑनलाइन भुगतान के लिए अब ना कार्ड ना स्मार्टफोन, फिंगरप्रिंट से ऐसे होगा काम

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे पहचान सकते हो आप फेक एप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -