भारत में गेमर्स एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और सीरीज एस आउट ऑफ स्टॉक से है परेशान

पिछले साल PlayStation 5 को भारत में लॉन्च किया गया था, जबकि इच्छुक गेमर्स के लिए डिवाइस को पकड़ना मुश्किल हो रहा था। सोनी समय-समय पर गेमिंग मशीन के कुछ स्टॉक की पेशकश कर रहा है लेकिन देश में नए शेयरों पर अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है। अब ऐसा लगता है कि एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और सीरीज एस भी भारत में सोनी के भाग्य से मिले हैं। IGN India की रिपोर्ट के अनुसार, Microsoft गेमिंग मशीन देश भर में स्टॉक से बाहर है। सूत्र का दावा है कि भारतीय उपभोक्ता स्टॉक की कमी के कारण एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और सीरीज एस मशीनें नहीं खरीद पा रहे हैं। 

वही पिछले कुछ हफ्तों में दोनों डिवाइस देश में आउट ऑफ स्टॉक हो गए हैं। विभिन्न आपूर्ति श्रृंखला सूत्रों ने कहा कि Xbox श्रृंखला के स्टॉक की कमी के पीछे मुख्य कारण चल रही कोरोना महामारी है। इसके अलावा, Xbox India वितरक, Redington, का पिछले महीने चेन्नई में अपने प्रमुख गोदाम में कोरोना का प्रकोप था। इस कारण से कहा जाता है कि यह Microsoft गेमिंग कंसोल को फिर से स्टॉक करने में एक बड़ी समस्या का कारण बना। 

कुछ खुदरा विक्रेता स्टॉक की कमी का फायदा उठाकर एक्सबॉक्स सीरीज कंसोल पर 10,000 रुपये से 20,000 रुपये का प्रीमियम ले रहे हैं। जबकि सोनी का PS5 वर्ष के अधिकांश भाग के लिए स्टॉक से बाहर रहा है, Xbox सीरीज X और सीरीज S अब तक आसानी से उपलब्ध थे। विशेष रूप से, चूंकि सोनी PS5 के पर्याप्त स्टॉक की पेशकश नहीं कर रहा है, इसलिए मार्च और अप्रैल में Xbox सीरीज S देश में सबसे अधिक बिकने वाला कंसोल था।

कानूनी छूट के समाप्त होने के बाद ट्विटर पर FIR दर्ज करने वाला प्रथम राज्य बना उत्तर प्रदेश

आज VivaTech 2021 को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, टीम कुक और जुकरबर्ग भी होंगे शामिल

लॉन्च से पहले लीक हुई वनप्लस नॉर्ड N200 5G की जानकारी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -