ब्लू व्हेल गेम के प्रभाव में एक छात्र ने की आत्महत्या
ब्लू व्हेल गेम के प्रभाव में एक छात्र ने की आत्महत्या
Share:

मुंबई : मुंबई ने एक बच्चे के ऑनलाइन गेम के जूनून के चलते आत्महत्या करने का का मामला सामने आया है. आपको बता दे कि 14 साल के लड़के ने अपने घर की सातवीं मंजिला से कूद कर आत्महत्या कर ली. उसे ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल' की लत लगी हुई थी, और इसी गेम के प्रभाव में आकर उसने आत्महत्या कर ली. 

गौरतलब है कि ब्लू व्हेल एक अंडरग्राउंड गेम है. इस गेम में खिलाड़ी को 50 टास्क दिये जाते हैं, जिनमें से आखिरी टास्क आत्महत्या करने का होता है. इस गेम में देर रात अकेले कमरे में कोई डरावनी फिल्म देखना, हाथ पर ब्लेड से व्हेल की आकृति बनाना जैसे कई विचित्र टास्क भी होते है. बता दे ये गेम सबसे पहले रूस में सामने आया था. इसमें टीनेजर को ज्यादा प्रभावित किया जाता है. और रूस में इस गेम के चलते अब तक 100 से ज्यादा टीनएजर्स के मारे जाने की रिपोर्ट है.

वही मुंबई में छात्र की आत्महत्या का मामला भारत का गेम से आतमहत्या का पहला मामला है.जिसमे 9 वीं कक्षा का छात्र छत पर चलते देखा गया. जहा उसने पहले सेल्फी ली. फिर छत से निचे कूद गया.जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी.
 
बता दे कि खुद को डिजिटल गेम का वर्ल्ड लीडर होने का दावा करने वाली एक ऐसी ही कंपनी के मुताबिक उसके ऑनलाइन प्लेटफार्म से 200 मिलियन यूजर्स हर माह जुड़ रहे हैं. और 195 देशों में उसका नेटवर्क है. यह कंपनी अपने डिजिटल गेम स्पेस पर 1,000 से ज्यादा ऑनलाइन गेम्स उपलब्ध करा रही है. ऐसा अनेक कंपनियां हैं और करीब 500 मिलियन मोबाइल गेम्स ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं.

क्या आप जानते है Jio की मैगजीन सेवा के बारे में

ऑनलाइन इंटरनेट म्यूजिक में शामिल है इस एप्प का भी लोकप्रिय नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -