आप के नेताओं ने गजेंद्र को आत्महत्या के लिए उकसाया था

Apr 30 2015 02:01 PM
आप के नेताओं ने गजेंद्र को आत्महत्या के लिए उकसाया था

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी द्वारा बीते समय दिल्ली के जंतर - मंतर पर आयोजित किए गए किसान - मार्च और आमसभा के दौरान राजस्थान के किसान गजेंद्र सिंह द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला एक बार फिर तूल पकड़ता नज़र आ रहा है। मामले में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है। पुलिस द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास, संजय सिंह सहित विभिन्न नेताओं और स्वयंसेवकों से पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने जो रिपोर्ट गृहमंत्रालय को सौंप दी है उसके तहत कहा गया है कि गजेंद्र इन लोगों के उकसावे पर ही पेड़ पर चढ़ा था। हालांकि वे आत्महत्या का नाटक करने के लिए पेड़ पर चढ़े थे, मगर पैर फिसल जाने से उसके गले में फंदा कस गया और उसे फांसी लग गई। उनके शरीर पर 7 जगह खरोच के निशान थे लेकिन गिरने से उनकी हड्डी नहीं टूटी थी। यही नहीं पुलिस को जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बताया जा रहा है कि जब गजेंद्र नाटकीय रूप से पेड़ पर चढ़ा था उस दौरान संजय सिंह भाषण दे रहे थे और उनकी नज़र गजेंद्र सिंह की ओर थी, मगर जब किसान गजेंद्र सिंह फांसी पर लटक गया तो उनके चेहरे पर हवाईयां नज़र आने लगीं।

गजेंद्र के परिजन का कहना है कि वे रैली में भाग लेने के लिए ही दिल्ली पहुंचे थे। मामले को लेकर एक प्रत्यक्षदर्शी सामने आया था। इस प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि जब वे मंच के समीप खड़े थे उसी दोरान आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने एक युवक के माध्यम से गजेंद्र को अपने पास बुलाया। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास गजेंद्र से काफी देर तक चर्चा करते रहे। उन्होंने गजेंद्र को उकसाते हुए खुदकुशी का नाटक करने के लिए कहा और कहा कि इसकेबाद ही सरकार का ध्यान किसान समस्या पर जाएगा।