किसान नेता की छवि के रूप में जाने जाते है गजेंद्र सिंह शेखावत
किसान नेता की छवि के रूप में जाने जाते है गजेंद्र सिंह शेखावत
Share:

राजस्थान में किसान नेता की छवि वाले गजेंद्र सिंह शेखावत अब मोदी मंत्रिमंडल के अहम् सदस्य है। सूत्रों के अनुसार केंद्र की नज़र में राज्य में सीएम वसुंधरा राजे सरकार के मौजूदा रवैये से किसान नाखुश है, ऐसे में आगामी चुनावों के मद्देनज़र गजेंद्र सिंह शेखावत से बेहतर विकल्प कोई नहीं है। तकनीक के अच्छे जानकार जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत संसद की विधि मामलों की स्थायी समिति के सदस्य और फेलोशिप समिति के अध्यक्ष भी हैं। भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव शेखावत किसानों के रोल मॉडल हैं। आपको बता दें कि 3 अक्टूबर 1967 को सीकर के मेहरोली गांव में जन्मे गजेंद्र सिंह शेखावत के पिता शंकर सिंह शेखावत जलदाय विभाग में वरिष्ठ अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए। स्कूली शिक्षा के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत कॉलेज से ही छात्र राजनीति के जरिये सियासत में सक्रिय हुए।

जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र में एमए और एमफिल कर चुके शेखावत ने यही से वर्ष 1992 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के टिकट पर अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत हासिल की। यही से गजेंद्र सिंह शेखावत संघ परिवार से जुड़े और करीबी हो गए। गजेंद्र सिंह शेखावत ने छात्र जीवन के बाद समाजसेवा को अपनाया और स्वदेशी जागरण मंच व सीमा जन कल्याण समिति में कार्य किया। वर्ष 2014 के लोकसभा में चुनाव जोधपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार चन्द्रेश कुमारी को 401051 मतों से करारी शिकस्त दी। इसके बाद मोदी टीम के साथ देश हित के लिए जोधपुर से लेकर पूरे मारवाड़ और राजस्थान में उल्लेखनीय काम किये।

किसानों के बिच उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें किसान मोर्चा का राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया। अपने सादगी भरी जीवन शैली के जरिये शेखावत ने लोगो के दिलो में एक अलग जगह बना रखी है। प्रश्नोतर से जुड़ी एक ब्लॉगिंग वेबसाइट कोरा ब्लॉग पर उनके 55600 फॉलोवर हैं, जिनमे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल है। शेखावत खेलों की दुनिया में भी बराबर का दखल रखते है, बॉस्केट बॉल में उन्होंने राष्ट्रीय और अखिल भारतीय अंतर विश्विद्यालय स्तर तक भाग लिया है और वर्तमान में वह अखिल भारतीय खेल परिषद् के सदस्य और बास्केटबॉल इंडिया प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं।

हाथरस मामले पर सचिन पायलट ने योगी सरकार को घेरा, लगाए ये आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा लगाए गए H-1B वीजा प्रतिबंध पर लगी रोक

न्यूजीलैंड के नागरिक अब कर सकते है ऑस्ट्रेलिया की यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -