कभी 25 पैसे बचाने के लिए पैदल सफर करते थे गजेंद्र चौहान, महाभारत शो से हुए मशहूर
कभी 25 पैसे बचाने के लिए पैदल सफर करते थे गजेंद्र चौहान, महाभारत शो से हुए मशहूर
Share:

टीवी के कई शोज में नजर आ चुके एक्टर गजेन्द्र चौहान का आज जन्मदिन है। गजेन्द्र का जन्म 10 अक्टूबर 1956 में हुआ था और आज वह 64 साल के हो गए हैं। गजेन्द्र एक बेहतरीन एक्टर हैं लेकिन उनका सफर आसान नहीं रहा है। उन्होंने अपनी जगह इंडस्ट्री में बनाने के लिए खूब मेहनत की और उनकी मेहनत का ही नतीजा रहा कि आज लोग उन्हें बहुत प्यार देते हैं। वैसे स्टार बनने से पहले गजेन्द्र AIIMS में कर्मचारी के रूप में काम करते थे।

आपको बता दें कि गजेन्द्र का जन्म दिल्ली के छोटे से इलाके खामपुर में हुआ था। जन्म के बाद उन्होंने आनंद पर्वत के रामजस स्कूल से पढ़ाई की थी। कहा जाता है गजेन्द्र के 4 भाई और चार बहनें थे और वे अपने घर के सबसे छोटे और सबसे लाडले थे। उन्होंने साल 1979 में पढ़ाई के साथ-साथ AIIMS में नौकरी करनी शुरू कर दी थी। अचानक एक दिन उन्हें बॉम्बे से एक्टिंग क्लासेज का ऑफर आया और इससे उनका बचपन से ही एक्टर बनने का सपना जागृत हो गया। साल 1982 में वो एक्टिंग क्लासेज के लिए बॉम्बे चले गए और उसके बाद उन्होंने पार्ट टाइम नौकरी की। उस समय वह पैसे बचाने के लिए पैदल आते जाते थे।

वह उस समय 25 पैसे बचाने के लिए 8 किलोमीटर दूर बांद्रा में खाना खाने पैदल जाया करते थे। वैसे उनका पहला शो पेइंग गेस्ट था जिसमे काम करने के बदले गजेंद्र को 201 रुपये मिले थे। वहीं इस शो के बाद गजेंद्र ने 'रजनी', 'दर्पण', 'कशमकश' और 'सिहांसन' 'बत्तीसी' में काम किया। गजेंद्र को पहचान शो 'महाभारत' में युधिष्ठ‍िर के रोल से मिली। इस रोल को निभाने के बाद वह जगह जगह मशहूर हो गए। वैसे आज गजेंद्र केवल टीवी शोज ही नहीं कई फिल्मों का भी हिस्सा बन चुके हैं।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली भर्तियां, इस दिन तक करें आवेदन

चारा घोटाला मामले में 'लालू' को राहत, झारखंड हाई कोर्ट ने दे दी जमानत

बॉलीवुड में होने वाली मौतों पर पायल घोष ने कसा तंज, बोली- 'सबसे बड़ा रुपैया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -