तमिलनाडु और पुडुचेरी में गाजा तूफान हुआ सक्रिय मचा सकता है तबाही
तमिलनाडु और पुडुचेरी में गाजा तूफान हुआ सक्रिय मचा सकता है तबाही
Share:

चेन्नई: देश के दक्षिणी क्षेत्र में इस समय गाजा तूफान अपना कहर बरपा रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान गाजा चेन्‍नई से करीब 470 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व में स्थित है और गुरुवार को कुड्डलूर तथा पम्बान के बीच दस्तक दे सकता है। वहीं इस तूफान के बढ़ने से तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है। इसके खतरे को देखते हुए भारतीय नौसेना को बुधवार को हाई अलर्ट कर दिया गया है। 

लोगों का विश्वास जीतकर विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है भाजपा- त्रिवेंद्र सिंह रावत

यहां बता दें कि कि गाजा तूफान से देश के कई हिस्सों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि तूफान के सक्रिय होने से लोगों को समुद्री सीमा पर जाने से मना किया गया है। वहीं नौसेना अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी नौसेना कमान ने आवश्यक मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए उच्च स्तरीय तैयारी की है,बता दें कि तूफान गुरूवार शाम दोनों राज्यों के तटीय क्षेत्रों को पार कर सकता है। 

दिल्ली प्रदूषण: EPCA ने अपनाया सख्त रवैया, गैर-सीएनजी वाहनों पर लग सकती है रोक

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान के मद्देनजर पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कल सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इसके साथ ही केंद्रीय जल आयोग ने बांधों पर लगातार नजर रखने की सलाह दी है और इस पृष्ठभूमि में तमिलनाडु के राजस्व मंत्री आर बी उदयकुमार ने कहा कि बांध, झीलें और नदियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि दो भारतीय नौसैनिक जहाज रणवीर और खंजर मानवीय सहायता और संकट राहत के लिए सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए खड़े हैं। 


खबरें और भी 

नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के लिए सारी कागजी कार्यवाही पूरी, जल्द किया जाएगा शिलान्यास

दिल्ली की फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाड़‍ियां मौजूद

आज सरकार ने इतने कम किये पेट्रोल-डीजल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -