बैंकिंग शेयरों में बढ़त से सेंसेक्स, निफ्टी का  गिरावट का सिलसिला खत्म
बैंकिंग शेयरों में बढ़त से सेंसेक्स, निफ्टी का गिरावट का सिलसिला खत्म
Share:

 

नई दिल्ली: बैंकिंग शेयरों की मजबूत मांग के कारण पांच सत्रों की गिरावट के रुझान को उलटते हुए भारतीय इक्विटी इंडेक्स मंगलवार को हरे रंग में समाप्त हुआ। अत्यधिक उथल-पुथल भरे कारोबारी सत्र में, 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 367 अंक या 0.64 प्रतिशत उछलकर 57,858 अंक पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 129 अंक या 0.75 प्रतिशत बढ़कर 17,278 अंक पर बंद हुआ। दोनों सूचकांक सकारात्मक क्षेत्र में बसने से पहले पूरे दिन लाभ और हानि के बीच उतार-चढ़ाव करते रहे। 56,410 और 16,837 के इंट्रा डे लो को छूने के बाद, सेंसेक्स और निफ्टी ने देर से कारोबार में जोरदार वापसी की।

निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 1% और स्मॉल-कैप शेयरों में 0.90 फीसदी की तेजी के साथ मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों ने दिन का अंत किया।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर इंडेक्स पूरे दिन हरे निशान में बंद हुए। निफ्टी पीएसयू बैंक ने 4.24 फीसदी की तेजी के साथ इंडेक्स को पीछे छोड़ा,निफ्टी आईटी इंडेक्स बुधवार को 0.33 फीसदी गिरकर अपने नीचे के रुख को आगे बढ़ा रहा है।

स्टॉक-बाय-स्टॉक के आधार पर, मारुति सुजुकी इंडिया सबसे ज्यादा निफ्टी गेनर थी, जो 7.42 प्रतिशत उछलकर 8,650.10 पर पहुंच गई। लाभ पाने वालों में एक्सिस बैंक, एसबीआई, इंडसइंड बैंक और यूपीएल शामिल थे। दूसरी ओर, विप्रो, बजाज फिनसर्व, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट्स और टेक महिंद्रा, हारने वालों में से थे।

'मेरे पिता जिन्दा होते, तो पाकिस्तान नहीं बनता..', सुभाष चंद्र बोस की बेटी का बड़ा बयान

इन 10 जिलों में सीएम सोरेन ने रखी 14 चावल मिलों की आधारशिला

'आजादी का अमृत महोत्सव' के अवसर पर दिल्ली मेट्रो ने एक विशेष ट्रेन शुरू की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -