अब किसी भी उम्र में हाइट बढ़ाना है बेहद आसान
अब किसी भी उम्र में हाइट बढ़ाना है बेहद आसान
Share:

हम आपको बता दें बहुत से लोगों का ऐसा मानना होता है कि एक निश्चित उम्र के बाद शरीर की लंबाई नहीं बढ़ती जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। हर उम्र में लंबाई को बढ़ाया जा सकता है। दरअसल हमारी स्वास्थ्य के प्रतिकूल आचरण-व्यवहार, हमारी जीवनशैली और हमारे खान-पान आदि की वजह से हमारी हाईट बढ़नी रुक जाती है। ऐसे में खान-पान और अपनी नियमित जीवनशैली में कुछ सुधार कर हम फिर से अपनी हाईट के बढ़ने के अनुकूल माहौल बना सकते हैं। 

आंखों की रोशनी बढ़ा सकती है इस तरह की गई एक्सरसाइज

इस तरह बढ़ सकती है हाइट 

जानकारी के लिए बता दें सुबह-सुबह ब्रेकफास्ट न करने से भी शरीर की लंबाई छोटी रह जाती है। इसलिए सुबह का नाश्ता कभी न छोड़ें। रोज-रोज नाश्ता छोड़ना आपकी लंबाई के बढ़ने को रोकने का काम करता है। एल्कोहल या फिर अन्य किसी भी तरह की नशे वाली चीजों के इस्तेमाल को बहुत से लोग बड़े होने की निशानी समझते हैं। 

रोटी पर घी लगाकर खाने से ख़त्म होंगी यह सभी समस्या

और भी कई कारणों से बढ़ सकती है हाइट 

इसी के साथ इनका सेवन आपके शरीर में लंबाई बढ़ाने वाले पोषक तत्वों के प्रभाव के कम करता है, जिसकी वजह से आपकी लंबाई नहीं बढ़ती। इसके अलावा बहुत अधिक मात्रा में कॉफी का सेवन भी शरीर की लंबाई न बढ़ने का कारण होता है। अगर आप अपने शरीर का चौतरफा विकास चाहते हैं तो अपने डाइट को पोषक तत्वों से भरपूर रखें। आपकी डाइट में खनिज, प्रोटीन्स, विटामिनस, कार्बोहाइ्रेट और आवश्यक फैट जरूर शामिल होना चाहिए। 

अमेरिका से कुछ इस अंदाज में ऋषि-नीतू ने फैंस को दी ईद की शुभकामनाएं

शरीर से कई तरह की बीमारियों को दूर करता है सिंगाड़ा

पैरों की सूजन कम करने में इस तरह मददगार होगा एलोवेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -