गेल इंडिया  एलएनजी उत्पादन व्यवसाय बढ़ा रही उत्पादन क्षमता
गेल इंडिया एलएनजी उत्पादन व्यवसाय बढ़ा रही उत्पादन क्षमता
Share:

देश की सबसे बड़ी गैस विपणन और परिवहन कंपनी, गेल (इंडिया) लिमिटेड ने बुधवार को घोषणा की कि वह उपभोक्ताओं को ईंधन पहुंचाने के लिए एक वितरित तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) उत्पादन शुरू करने का इरादा रखती है।

गेल इंडिया शून्य से नीचे के तापमान पर तरल (प्राकृतिक गैस को तरल में परिवर्तित) करेगी और इसे ट्रकों में उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश के लिए पहली पहल में, गेल ऑफ-ग्रिड स्थानों और परिवहन क्षेत्र से मांग को पूरा करने के लक्ष्य के साथ वितरित एलएनजी का उत्पादन शुरू करने का इरादा रखता है।

गेल द्वारा दो छोटे पैमाने पर द्रवीकरण स्किड्स का आदेश दिया गया है जो परीक्षण के आधार पर एलएनजी का उत्पादन कर सकते हैं। अनन्य प्रौद्योगिकी पर आधारित मोबाइल द्रवीकरण स्किड्स का उपयोग सामग्री को तरल बनाने के लिए किया जाएगा।

"ये सुविधाएं नए शहरी क्षेत्रों में गैस के द्रवीकरण, दूरदराज के स्थानों में गैस के द्रवीकरण, और एलएनजी बंकरिंग और ईंधन स्टेशनों के निर्माण के लिए समर्थन के माध्यम से प्राकृतिक गैस के वितरण में सहायता करेंगी। बयान के अनुसार, यह देश में पहली बार पोर्टेबल और स्केलेबल द्रवीकरण इकाइयों को लाएगा। इस परियोजना का उद्देश्य भारत सरकार के लक्षित कार्यक्रमों को बढ़ावा देने और प्राथमिक ऊर्जा मिश्रण में प्राकृतिक गैस के अनुपात को बढ़ाने के साथ प्रदान करना है।

इसके अतिरिक्त, कंपनी द्वारा भारत में द्रवीकरण स्किड्स का उत्पादन करने के बारे में भी चर्चाएं हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -