गेल ने त्रिपुरा इकाई में IL&FS की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा किया
गेल ने त्रिपुरा इकाई में IL&FS की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा किया
Share:

 

इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस), जो भारी कर्ज में है, ने ओएनजीसी त्रिपुरा पावर कंपनी (ओटीपीसी) में अपने 26 प्रतिशत स्वामित्व को गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) को 1,227 करोड़ रुपये में बेचने को अंतिम रूप दिया है।

कर्ज चुकाने के लिए धन जुटाने के महत्वाकांक्षी प्रयास के तहत, IL&FS ने संपत्ति बेचना शुरू कर दिया है। बीमार बुनियादी ढांचे के कारोबार ने लगभग 3,656 करोड़ रुपये के कर्ज को संबोधित किया है, जो अक्टूबर 2018 तक उसके कुल 99,000 करोड़ रुपये के कर्ज का हिस्सा था।

नकदी की कमी से जूझ रही फर्म अपने कई दायित्वों को पूरा करने में विफल रहने के बाद, सरकार ने अक्टूबर 2018 में संचालन को सुव्यवस्थित करने और अपने बड़े कर्ज को कम करने के लिए एक नया बोर्ड बनाया। कंपनी के नए बोर्ड के सबसे हालिया अपडेट के अनुसार, समूह ने लगभग 61,000 करोड़ रुपये के लक्ष्य की तुलना में लगभग 52,000 करोड़ रुपये के कर्ज का समाधान किया है। आईएल एंड एफएस समूह के पास दो सहायक कंपनियों के माध्यम से ओटीपीसी में 26 प्रतिशत स्वामित्व था: आईएल एंड एफएस एनर्जी डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड ने 12 प्रतिशत और आईएल एंड एफएस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का 14 प्रतिशत हिस्सा था। समूह को दो उद्यमों में अपने 26 प्रतिशत स्वामित्व के लिए गेल से कुल 319 करोड़ रुपये प्राप्त हुए।

आज खुलेंगे हेलीकाप्टर क्रैश के राज, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

कोर्ट के आदेश के बाद 'एयर इंडिया' की करोड़ों की संपत्ति जब्त

जानिए कौन थी सिंधुताई और कैसा था उनका जीवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -