परवाणू-सोलन फोरलेन परियोजना में रूकावट पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जताई नाराजगी
परवाणू-सोलन फोरलेन परियोजना में रूकावट पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जताई नाराजगी
Share:

हिमाचल प्रदेश में शिमला बाईपास और परवाणू-सोलन फोरलेन परियोजना के लटकने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बहुत सख्त नाराजगी जताई है इसके अलावा गडकरी ने बैठक के बीच ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर बात कर जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई करने को कहा, हालाँकि एनएचएआई के चेयरमैन को परियोजना से जुड़े अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दि जा रहा है। गडकरी ने इन दोनों परियोजनाओं के लिए तीन महीनों में नया टेंडर जारी करने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने एनएचएआई, परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों, मुख्यमंत्री प्रधान सचिव संजय कुंडू के अलावा राज्य के कुछ अधिकारियों के साथ बैठक की।वही  इसी दौरान गडकरी दोनों परियोजनाओं के लटकने से बेहद खफा हो गए। इसके साथ सूत्रों ने बताया, गडकरी ने एनएसएआई चेयरमैन से पूछा कि जमीन अधिग्रहण, पेड़ कटाई सहित अन्य औपचारिकता पूरी किए बिना परियोजना पर काम करने की अनुमति कैसे दे दी गई? इसी दौरान गडकरी ने राज्य के सीएम से फोन पर बात की।

इसके साथ गडकरी ने एनएचएआई के चेयरमैन से कहा कि वह तीन महीने के अंदर परियोजना के बाकी बचे काम को पूरा करने के लिए नया टेंडर जारी कर काम शुरू कराएं। असल में परवाणू-सोलन फोरलने परियोजना के तहत 39 किमी सड़क बननी थी, लेकिन जमीन अधिग्रहण सहित कई अन्य समस्याओं के कारण इसका बीस फीसदी कार्य पूरा नहीं हो पाया है। कैथलीघाट से शिमला बाईपास तक चार लेन की सड़क के साथ तीन सुरंगें बननी थीं। इस परियोजना का बजट 1500 करोड़ का है। इसे इसी साल हर हाल में पूरा किया जाना था।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़, गोलीबारी में एक आतंकी ढेर

दो साल बाद मैच में सानिया की वापसी, जीता होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट

पृथ्वीराज जुड़ते है विश्वास पर नजीब के कट्टर ध्यान के द्वारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -