इस मंदिर में होता है अनोखा चमत्कार, नदी के पानी से जलता है दीया
इस मंदिर में होता है अनोखा चमत्कार, नदी के पानी से जलता है दीया
Share:

हमारे देश में बहुत से धार्मिक स्थल है ​जिनके बारे में शायद हमें भी पता नहीं होगा. आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जहां पर कुछ ऐसा चमत्कार हो रहा है जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपने ये नहीं सुना होगा कि किसी मंदिर में पानी से दीया जलता हो. लेकिन इस अनोखे मंदिर में पानी से दीया जलता है. इसके साथ ही आपको बता दें कि यहां पर किसी भी हिल स्टेशन से ज्यादा लोगों की भीड़ देखी जाती है. बताया जा रहा है कि इस दीपक के रहस्य को आज तक कोई भी नहीं जान पाया है कि आखिर कैसे पानी से यह दीपक जल रहा हैं.

कुछ ऐसा ही एक खास है कालीसिंध नदी के किनारे बने माता के मंदिर में. बताया जा रहा है कि यहं पर घी और तेल की जगह पर पानी से मंदिर का दीपक जलता है. इस मंदिर की सबसे अनोखी वजह भी यही है जिससे की इस मंदिर में भक्त अधिक संख्या में आते हैं. बताया जा रहा है इस मंदिर में पिछले 5 सालों से ऐसा ही चलता आ रहा हैं जो सभी को आकर्षित भी करता है. जानकारी दे दें, कि यह मंदिर गडियाघाट वाली माता का है. 

मं​दिर के पुजारी से इसके बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि यहां पर पहले तेल से दीपक जलाया जाता था मगर अब ऐसा नही होता है. क्योंकि एक दिन माता ने मुझे दर्शन देकर कहा कि, तुम अब पानी का दीपक जलाओ और मैने माता का आदेश मानकर पानी से दीपक जलाना शुरू कर दिया जो कि आज तक जल रहा है. आगे मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस दीपक को जलाने के लिए कालीसिंध नदी से पानी लाया जाता है लेकिन यह दीपक बरसात के मौसम मे नहीं जलता है क्योंकि बरसात के कारण कालीसिंध नदी का जल का स्तर बढ जाता है जिससे मंदिर पानी में डूब जाता है.

 

बच्चे के स्कूल बैग में से निकली ऐसी चीज़ जिसे देखकर टीचर भी चीख पड़ी

रोते समय इस आदमी की आँखों से आंसू नहीं बल्कि निकलता है खून

कमजोर दिल वाले इस ट्रेन में बैठने की गलती भी ना करे, अच्छे-अच्छे लोगों के छूट जाते है पसीने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -