Airtel vs ACT Fibernet vs Tata Sky : ये है बहुत कम कीमत के ब्रॉडबैंड प्लान्स
Airtel vs ACT Fibernet vs Tata Sky : ये है बहुत कम कीमत के ब्रॉडबैंड प्लान्स
Share:

भारत में मोबाइल इंटरनेट डेटा के तेजी से सस्ते होने के बाद वायर्ड ब्रॉडबैंड इंटरनेट देने वाली कंपनियों के बीच भी कॉम्पिटीशन देखने को मिल रहा है. वायरसेल डेटा प्लान्स के मुकाबले यह कहीं पीछे है और ब्रॉडबैंड के मामले में कंपनियों की ग्रोथ भी सुस्त देखने को मिल रही है. ब्रॉडबैंड को सेटअप करने और इसका ढांचा तैयार करने में लागत ज्यादा आती है, जो इसके प्लान महंगे होने की वजह है. कस्टमर्स के बीच अपनी जगह बनाए रखने के लिए ब्रॉडबैंड कंपनियां जहां कई लुभावने ऑफर्स लेकर आई हैं, वहीं प्लान्स में भी कई बदलाव किए गए हैं.

इस खतरनाक ​वायरस से रहे सावधान, फोन से सब कुछ चुरा सकता है

हाल ही में रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंक सेक्टर में आने की घोषणा के बाद कंपनियां अपना यूजरबेस बचाकर रखना चाहेंगी. यही वजह है कि हाई-स्पीड इंटरनेट के अलावा अडिशनल बेनिफिट्स भी कस्टमर्स को ऑफर किए जा रहे हैं. टाटा स्काई, एयरटेल और एसीटी फाइबरनेट की ओर से 1,000 रुपये से कम में ये टॉप ब्रॉडबैंड प्लान्स सब्सक्राइबर्स को ऑफर किए जा रहे हैं. आइए जानते है इन खास प्लान के बारें में विस्तार से 

Asus के इस ख़ास स्मार्टफोन 8,000 रु हुआ सस्ता, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर भी होगा उपलब्ध

अगर बात करें टाटा स्काई (999 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान) की तो सबसे पॉप्युलर डीटीएच प्रोवाइडर्स में से एक टाटा स्काई देश के 21 शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस ऑफर करता है. कंपनी ने हाल ही में कुछ छोटे शहरों में भी अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान्स देना शुरू किया है, जो 590 रुपये प्रतिमाह से शुरू हैं. नई दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में कंपनी अनलिमिटेड डेटा 999 रुपये प्रतिमाह पर ऑफर कर रही है. कंपनी के 999 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में कस्टमर्स को अनलिमिटेड अपलोड्स और डाउनलोड्स 25Mbps तक की मैक्सिमम स्पीड पर मिलते है. इसके अलावा यह प्लान एक फ्री राउटर, डेटा रोलओवर और सेफ कस्टडी भी ऑफर करता है.

फेसबुक मैसेंजर किड्स एप में यह बड़ी गड़बड़ी आई सामने

एसीटी फाइबरनेट (749 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान) एसटी फाइबरनेट भी पॉप्युलर ब्रॉडबैंड कंपनी है, जिसके बड़े शहरों में 1000 रुपये से कम के दो प्लान्स हैं. कंपनी का एसीटी सिल्वर प्रोमो प्लान 749 रुपये का है और इस प्लान में यूजर्स को 500GB डेटा 100Mbps तक की स्पीड के साथ मिलता है. इतना ही नहीं, यूजर्स को 1,000GB एक्सट्रा डेटा भी दिया जाता है, जो सब्सक्रिप्शन पीरियड तक के लिए वैलिड होता है. डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 512Kbps हो जाती है.

PUBG Season 4 : जानिए क्या हुए Erangel मैप में बदलाव

एसीटी फाइबरनेट (999 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान) 749 रुपये के प्लान के अलावा एसीटी फाइबरनेट 999 रुपये में एसीटी प्रीमियम प्रोमो प्लान ऑफर करता है. इस प्लान में यूजर्स को 1000GB डेटा 150Mbps की टॉप स्पीड के साथ मिलता है. इस प्लान में भी सब्सक्रिप्शन पीरियड तक वैलिड 1000GB एक्सट्रा डेटा मिलता है. इस प्लान में डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 1Mbps हो जाती है. 999 रुपये वाले प्लान के साथ मिल रहे स्पेशल ऑफर्स में यूजर्स एसीटी की मदद से नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन लेकर हर महीने 300 रुपये बचा सकते हैं.

इस कारण फ्री में मिलेगा Galaxy Note 10

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयरटेल ने (799 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान) भारतीय ब्रॉडबैंड मार्केट के सबसे पॉप्युलर ब्रैंड्स में एक एयरटेल 1000 रुपये से कम में केवल एक प्लान कुछ शहरों में देता है, जो 799 रुपये प्रतिमाह का है. इस ब्रॉडबैंड प्लान में कस्टमर्स को हर महीने 100GB डेटा 40Mbps तक की इंटरनेट स्पीड के साथ मिलता है. कंपनी इसके अलावा 200GB बोनस डेटा भी दे रही है, जो इंस्टॉलेशन डेट से 6 महीने तक वैलिड है. डेटा के अलावा इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के अलावा एयरटेल टीवी का प्रीमिय सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

Vivo Z1 Pro को बम्पर डिस्काउंट में खरीदने का अवसर, इस जगह लगेगी सेल

Xiaomi Redmi 64MP : फोटोग्राफी लवर्स के लिए होगा खास, ये होगी कैमरे की संख्या

Vivo Z5 की लीक आई सामने, इस दिन होगा लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -