क्रिकेट के 'गब्बर' का आज जन्मदिन

Dec 05 2017 06:00 AM
क्रिकेट के 'गब्बर' का आज जन्मदिन

भारतीय क्रिकेट टीम के बेझिझक और बिंदास किस्‍म के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन का आज जन्मदिन है, बता दे कि, शिखर का जन्म 5 नवंबर, 1985 को दिल्ली में हुआ था. धवन को उनके साथी खिलाड़ी प्यार से 'गब्बर' बुलाते है. ख़ास बात यह है कि, धवन को स्‍टाइल ट्रेंड सेट करने के लिए जाना जाता है. उनकी मूंछ और हेयरस्‍टाइल में पीछे की पोनी बहुत प्रचलन में रही.

यही नहीं बल्कि, धवन को टैटू का काफी शौक है और यह भी उनका एक स्‍टाइल स्‍टेटमेंट है. धवन एक बार खुलासा भी कर चुके हैं कि घरवालों से छुपकर सिर्फ 15 वर्ष की उम्र में उन्‍होंने शरीर पर एक टैटू गुदवाया था. बता दे कि, शिखर ने 2004 में दिल्ली के लिए अपने प्रथम श्रेणी कैरियर की शुरुआत की.

वही विशाखापत्तनम में अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरुआत की. 2013 में उन्हें मैन 'ऑफ द सीरीज' का अवार्ड भी मिला था. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया है.

शिखर धवन ने अपने से 10 साल बड़ी ब्रिटिश एनआरआई आयशा मुखर्जी से शादी की है. आयशा से शिखर की मुलाकात सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए हुई. दिलचस्प बात यह है कि, इस जोड़ी को हरभजन सिंह ने मिलवाया.

ये भी पढ़े

बैडमिंटन टूर्नामेंट- फाइनल में हारे लक्ष्य सेन

हॉकी विश्व कप- अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला ड्रॉ

दिल्ली टेस्ट: विकेट के लिए तरस रहे भारतीय गेंदबाज, चांडीमल में ठोका शतक

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में