G7 Meeting: पीएम मोदी को खोजते हुए मिलने पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, सामने आया Video
G7 Meeting: पीएम मोदी को खोजते हुए मिलने पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, सामने आया Video
Share:

हिरोशिमा: पीएम नरेंद्र मोदी 7 शक्तिशाली देशों के समूह G-7 की मीटिंग में शामिल होने के लिए जापान के शहर हिरोशिमा पहुंचे हुए हैं। इस दौरान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, प्रधानमंत्री मोदी के पास आकर उनके गले मिलते नज़र आ रहे हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने हिरोशिमा में महात्मा गाँधी की मूर्ति का अनावरण भी किया है।

 

बता दें कि G-7 में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा और जापान शामिल है। वहीं, भारत अन्य 8 देशों के साथ विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर इसमें हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया है। G-7 की पिछली 5 बैठकों में भारत को निरंतर विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर  बुलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी 5 दफा G-7 की मीटिंग में शामिल हो चुके हैं। [पीएम मोदी शनिवार (19 मई) की शाम को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। जेलेंस्की भी विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं। भारत और यूक्रेन के वरिष्ठ राजनयिकों ने यह बैठक तय की थी। 

बता दें कि फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूसी अटैक के बाद पहली दफा प्रधानमंत्री मोदी और जेलेंस्की की मुलाकात होगी। इससे पहले आज पीएम मोदी ने अपने जापान के पीएम फुमियो किशिदा, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और वियतनाम के PM फाम मिन्ह चिन्ह के साथ द्विपक्षीय चर्चा की। माना जा रहा है कि पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भी अलग से बैठक कर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

'पूरी भाजपा को फांसी हो जाती..', ऐसा क्यों बोल गए पंजाब के सीएम भगवंत मान ?

'अचानक सत्ता-पैसा मिलने पर घमंडी हो जाते हैं लोग..', CM केजरीवाल पर खुशबु सुन्दर का तंज

पटना में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, लड़कियों को बेचने वाले 2 शातिर अपराधी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -