पीयूष गोयल ने यो हान-कू के साथ की बैठक, जानिए किस बात कपार हुई चर्चा

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को इटली में जी20 व्यापार मंत्रियों की बैठक के इतर दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री येओ हान-कू के साथ बैठक की। गोयल ने ट्विटर हैंडल पर संदेश साझा करते हुए कहा कि उन्होंने "इटली में जी 20 व्यापार मंत्रियों की बैठक के मौके पर दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री येओ हान-कू के साथ बैठक की। भारत-कोरिया व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते को और मजबूत करने के लिए हमारे दोनों देशों के बीच व्यापार संतुलन महत्वपूर्ण है।"

जी20 व्यापार मंत्री की बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री ने इटली में मेक्सिको के अर्थव्यवस्था सचिव, तातियाना क्लॉथियर से भी मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट किया: "G20 व्यापार मंत्री की बैठक से पहले इटली में मेक्सिको के अर्थव्यवस्था सचिव @tatclouthier से मुलाकात की, हाल के वर्षों में विशेष रूप से ऑटोमोबाइल, आईटी और स्वास्थ्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय व्यापार और निवेश में बड़ी उछाल भविष्य के विकास के लिए उज्ज्वल संभावनाओं का संकेत देती है जिससे दोनों पक्षों को लाभ होता है।"  इससे पहले आज, गोयल ने G20 मंत्रिस्तरीय बैठक के इतर कनाडा की अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मंत्री मैरी एनजी से मुलाकात की।

एक अन्य ट्वीट में, गोयल ने कहा, भारत और कनाडा के बीच "व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते के लिए बातचीत चल रही है, ऊर्जा, नई प्रौद्योगिकियों, विनिर्मित वस्तुओं और सेवाओं के साथ, भविष्य के सहयोग के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं।" G20 की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 12 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए जिम्मेदार G20 मंत्री इटली के सोरेंटो में मिलेंगे।

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -