रोम में 'नरेंद्र भाई केम छो' सुनकर मुस्कुराये PM मोदी, दिया ये जवाब

नई दिल्ली: जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 summit) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोम पहुंचे हुए हैं। यहाँ उनके स्वागत बहुत ही गर्मजोशी के साथ किया गया। वहीं इस दौरान PM ने "पियाज़ा गांधी" में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इसी के साथ ही वह यहाँ भारतीय लोगों के एक समूह से मिले, जिन्होंने संस्कृत मंत्रों का पाठ किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर मंत्रों को सुना और उनके साथ ओम नमः शिवाय को भी दोहराया। इसी बीच भारतीय झंडे लिये लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाये और उन्हें प्रोत्साहित किया।

वहीं इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने PM मोदी से गुजराती में बात भी की और उनका जवाब भी पाया। जी दरअसल एक व्यक्ति ने उनसे गुजराती में पूछा “नरेंद्र भाई केम छो' तो इस पर मुस्कुराते हुए जवाब देते हुए PM मोदी ने कहा 'माजा मा छो'। वहीं इस दौरान PM मोदी को देखने आये लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था और सभी के चेहरे पर मुस्कान रही। PM से मिलकर लोगों ने प्रसन्नता जतायी और सभी बहुत खुश नजर आए। वहीं वहां मौजूद एक अन्य आदमी ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि वह योग और आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं, यह सुनकर PM मोदी ने अपनी मातृभाषा में उस व्यक्ति को जवाब दिया।

इस बीच भीड़ ने 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाये, जिन्हे सुनकर PM मोदी गदगद हो गए। आप सभी जानते ही होंगे कि रोम पहुंचे पीएम मोदी दो दिवसीय जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। वहीं इससे पहले PM मोदी ने यूरोपीयन काउंसिल के प्रेसीडेंट चार्ल्स माइकल और रोम में यूरोपीयन कमीशन के प्रेसीडेंट उर्सुला वोन डे लेयन के साथ एक बैठक की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक स्थिति पर करेंगे चर्चा

पुनीत राजकुमार के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, शेयर की ये खास पोस्ट

आज पॉप फ्रांसिस से मिलेंगे पीएम मोदी, फ्रांस-इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के साथ भी करेंगे मीटिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -