G20 मंत्री ने साइबर सुरक्षा को लेकर जताई चिंता
G20 मंत्री ने साइबर सुरक्षा को लेकर जताई चिंता
Share:

रोम: ट्वेंटी ग्रुप (जी20) के मंत्रियों ने 5 अगस्त को डिजिटल इकोनॉमी वर्किंग ग्रुप की स्थापना की, जो एक ऐसा मंच है जो आने वाले डिजिटल बदलावों के माध्यम से दुनिया को चलाने में मदद करेगा। G20 मंत्रियों के एक शिखर सम्मेलन में, इटली के तकनीकी नवाचार और डिजिटल संक्रमण मंत्री विटोरियो कोलाओ ने कहा कि कार्य समूह का निर्माण वार्ता की प्रमुख उपलब्धि थी। इटली, जिसके पास 2021 G20 की अध्यक्षता है, ने पूर्वोत्तर बंदरगाह शहर ट्राइस्टे में वार्ता की मेजबानी की।

"इतालवी प्रेसीडेंसी के काम के लिए धन्यवाद, डिजिटल इकोनॉमी वर्किंग ग्रुप का जन्म इस साल के G20 में हुआ था," कोलाओ ने वर्किंग ग्रुप को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बताते हुए कहा, जो "भविष्य के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में डिजिटल परिवर्तन पर बहस का नेतृत्व करेगा।" मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने डिजिटल क्षमताओं के मूल्य को दर्शाया है। मंत्री ने कहा- "उल्लेखनीय रूप से कम समय में, 27 यूरोपीय संघ के देशों ने एक बुनियादी ढांचे का डिजाइन परीक्षण और संचालन किया, जो प्लेटफार्मों के बीच डिजिटल स्वास्थ्य प्रमाणपत्रों को चालू और प्रमाणित करने में आसान बनाता है।"

भविष्य में नव-स्थापित कार्य समूह को प्रासंगिक बनाने की चुनौती में विभिन्न गतियों को संबोधित करना शामिल होगा जिसके साथ देश और बड़ी कंपनियां डिजिटल परिवर्तन के अपने संस्करणों की ओर बढ़ रही हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने डॉ रेड्डीज लैब के साथ वैक्सीन उत्पादन पर की चर्चा

क्या दिल्‍ली-NCR के लोगों को वायु प्रदूषण से मिलेगा छुटकारा ? लोकसभा में पास हुआ ये अहम बिल

अनिल देशमुख मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंची CBI, कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रही उद्धव सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -