अब नए अवतार में आएगी FZ16, धाँसू फीचर ABS से रहेगी लैस

अब नए अवतार में आएगी FZ16, धाँसू फीचर ABS से रहेगी लैस

भारतीय बाजार में जल्द ही यामाहा न्यू-जनरेशन FZS-FI मॉडल FZ16 लान्च करने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस गाड़ी को 21 जनवरी को भारत में पेश कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि फिलहाल न्यू जनरेशन FZ16 को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है. 

कहा जा रहा है कि यामाहा FZ16 की डिजाइन FZ25 से प्रभावित है. इस गाड़ी में भी FZ25 की ही तरह मस्क्यूलर टैंक और एक्सटेंडेड श्राउंड मिलेंगे. जबकि नए हेडलैंप क्ल्स्टर FZ25 की तरह ही है. अन्य फीचर की बात की जाए तो इसमें छोटा बेली पैन, नए डिजाइन के रियर टायर हगर और पीछे का सेक्शन भी इस बार थोड़ा बदला हुआ आपको देखने को मिलता है. 

यामाहा FZ16 के इंजन में भी कोई बदलाव फिलहाल नहीं हुआ है. वहीं मौजूदा 149 सीसी का सिंगल-सिलिंडर इंजन 13 बीएचपी की पावर और 12.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. कंपनी ने ना ही यामाहा FZ16 में सस्पेंशन और ब्रेक को बदला है. जबकि सबसे खास बात यह है कि इसमें सुरक्षा के हिसाब से कंपनी ने ब्रेकिंग को मजबूत करने के लिए इसमें एबीएस फीचर दिया है. जबकि अब इसकी इस फीचर के साथ कीमत की बात की जाए तो इसे आप शुरुआती कीमत 1.39 लाख रुपए, एक्स-शोरूम (दिल्ली) में खरीद पाएंगे. 

गूगल ने की बड़ी कार्रवाई, एक साथ हटा दिए ये 85 खतरनाक एप्स

 

जल्द खत्म होगा इंतजार, इस दिन लॉन्च होगा Samsung Galaxy S10

4 कैमरे और 4000mah बैटरी, कीमत सुन खड़े हो जाएंगे रोंगटे

इन धाकड़ फीचर के साथ आता है यह फ़ोन, कीमत 7 हजार रु से भी कम