अधिकांश भारतीय कंपनियां आंतरिक रूप से खुली भूमिकाओं को भरने के लिए है तत्पर
अधिकांश भारतीय कंपनियां आंतरिक रूप से खुली भूमिकाओं को भरने के लिए है तत्पर
Share:

लिंक्डइन की 'फ्यूचर ऑफ टैलेंट' रिपोर्ट के मुताबिक, 10 में नौ से अधिक यानी 93 प्रतिशत, भारत में कंपनियां कोरोना के बाद के दौर में आंतरिक रूप से खुली भूमिकाओं को भरने की तलाश में हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, देश का प्रतिस्पर्धी प्रतिभा बाजार संगठन के भीतर महत्वपूर्ण आंतरिक बदलावों को तेज कर रहा है क्योंकि भारत में सर्वेक्षण में 93 प्रतिशत कंपनियों ने कहा कि वे कोरोना के बाद के युग में आंतरिक रूप से खुली भूमिकाओं को भरने के लिए देख रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 10 कंपनियों में सात ने कहा कि मुख्य कारण वे आंतरिक रूप से किराया एक अंदरूनी सूत्र के परिप्रेक्ष्य या प्रगति की भावना हासिल करने के लिए है। इसमें यह भी कहा गया कि आंतरिक रूप से काम पर रखने पर भारत में कंपनियां जिन टॉप-थ्री स्किल्स की तलाश करती हैं, वे अच्छे कम्युनिकेशन, प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल्स और टाइम मैनेजमेंट हैं। लिंक्डइन की 'फ्यूचर ऑफ टैलेंट' रिपोर्ट स्वतंत्र बाजार अनुसंधान फर्म जीएफके को कमीशन की गई थी, जिसने ऑस्ट्रेलिया, चीन, भारत, जापान, मलेशिया, फिलीपींस और सिंगापुर सहित एशिया-प्रशांत (एपीएसी) क्षेत्र में छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमों के 3,500 से अधिक उत्तरदाताओं के साथ यह ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था।

रिपोर्ट में आगे दिखाया गया है कि अपस्किलिंग प्रतिभा रणनीति के लिए महत्वपूर्ण होगा, और आंतरिक गतिशीलता, डेटा के नेतृत्व में भर्ती निर्णय, और कर्मचारी अनुभव में सुधार जैसे रुझान 2021 में नियोक्ताओं के लिए ध्यान में रहेंगे। आज की तेजी से डिजिटलीकरण व्यापार की जरूरतों के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए कंपनियां अपने कार्यबल की क्षमताओं को अपग्रेड करने के लिए भी उत्सुक हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 95 प्रतिशत कंपनियों ने कर्मचारियों को नए कौशल सीखने और भविष्य के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए एलएंडडी (लर्निंग एंड डेवलपमेंट) कार्यक्रम समर्पित किए हैं। जहां कौशल केंद्र स्तर लेते हैं, वहीं भारत में कई कंपनियां आज हायरिंग करते समय प्रासंगिक टैलेंट पूल में टैप करने के लिए डेटा एनालिटिक्स पर भी झुक रही हैं। रिपोर्ट से पता चला है कि भारत में 91 प्रतिशत कंपनियां सूचित प्रतिभा-भर्ती निर्णय लेने के लिए डेटा का उपयोग करती हैं, जबकि 53 प्रतिशत अक्सर खुली स्थिति आवश्यकताओं के साथ कौशल को मैप करने के लिए डेटा का उपयोग करते हैं। दूरदराज के काम पर रखने को और भी अधिक कुशल बनाने के लिए, 10 कंपनियों में नौ भी आज प्रतिभा अधिग्रहण लागत को कम करने के लिए भूमिकाओं का विलय कर रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15 दिन बाद हुई कटौती, जानिए क्या हैं आज के भाव

पिछले साल की तुलना में वित्त वर्ष 2020-21 में आया ये बदलाव

मारुति सुजुकी इंडिया ने वित्त वर्ष 20-21 में बेचे 1.57 लाख सीएनजी वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -