फ्यूचर ग्रुप ने आरआईएल-फ्यूचर डील पर SIAC स्टे ऑर्डर को लेकर हाई कोर्ट से की अपील
फ्यूचर ग्रुप ने आरआईएल-फ्यूचर डील पर SIAC स्टे ऑर्डर को लेकर हाई कोर्ट से की अपील
Share:

फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) ने शनिवार को कहा है कि उसने दिल्ली उच्च न्यायालय से संपर्क किया है ताकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ INR 24,713 करोड़ के सौदे के संबंध में सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) द्वारा पारित मध्यस्थता आदेश के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। फ्यूचर समूह की फर्म ने दावा किया है कि अमेज़ॅन 25 अक्टूबर  2020 को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) के एक आपातकालीन मध्यस्थ द्वारा पारित अंतरिम आदेश का "दुरुपयोग" कर रहा है।

हाल ही में, SIAC द्वारा एक अंतरिम आदेश पारित किया गया है, जो प्रतिबंधित पार्टी से किसी भी फंडिंग को सुरक्षित करने के लिए "अपनी संपत्ति का निपटान करने या किसी भी प्रतिभूतियों को जारी करने या किसी भी प्रतिभूतियों को जारी करने" के लिए FRL लेने से अमेज़ॅन के पक्ष में है। कंपनी ने कहा "कंपनी ने 25 नवंबर, 2020 को जारी एक अंतरिम आदेश का दुरुपयोग करके Amazon.com NV निवेश होल्डिंग्स LLC (Amazon) के खिलाफ आवश्यक राहत पाने के संबंध में 7 नवंबर, 2020 को दिल्ली उच्च न्यायालय में आवश्यक मुकदमा दायर किया है। एक आपातकालीन मध्यस्थ द्वारा, एसआईएसी द्वारा नियुक्त।"

फ्यूचर ग्रुप फर्म के सूत्रों का कहना है, अंतरिम आदेश एसआईएसी द्वारा एक मध्यस्थता कार्यवाही में पारित किया जाता है जिसे कंपनी के खिलाफ अमेज़न अंतर-अलिया द्वारा एक समझौते के तहत शुरू किया गया था, जिसमें "कंपनी समझौते के लिए एक पार्टी नहीं है"। कंपनी ने कहा कि कंपनी ने सभी संस्थाओं को उस मुकदमे के लिए पक्ष बनाया है जो मध्यस्थता की कार्यवाही के पक्षकार थे, इसमें कंपनी का प्रचार भी शामिल है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि सूट में मांगी गई राहत केवल अमेजन के खिलाफ है।

सोने-चांदी की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा, जानिए ताजा भाव

जानें क्या है आज सेंसेक्स की स्थिति

भारत सरकार के तथ्य ने Q2FY2021 के लिए 83.07 करोड़ रुपये का लाभ किया दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -