फर्नीचर भी खोल सकता है सफलता के द्वार

फर्नीचर हर घर में इस्तेमाल होने वाला ज़रूरी सामान होता है. पर क्या आपको पता है की वास्तुशास्त्र में वास्तुशास्त्र से जुडी कुछ ज़रूरी बाते बताई गयी है. जिनका ध्यान रखना बहुत ज़रूरी होता है. अगर आपने फर्नीचर से जुडी इन बातो का ध्यान नहीं रखा तो फर्नीचर भी आपके घर में वास्तुदोष का कारण बन सकता है. वास्तुशास्त्र में बताया गया है की घर में रखा फर्नीचर हमारी सफलता, तरक्की, खुशियों का कारन बन सकता है. इसलिए फर्नीचर खरीदते वक़्त कुछ बातो का ध्यान रखना आवश्यक होता है.

1-जब आप अपने घर के लिए फर्नीचर ख़रीदे तो इस बात का ख्याल रखे की कभी भी मंगलवार, शनिवार या अमावस्या के दिन ना ख़रीदे. इस दिन फर्नीचर खरीदने से घर में दुर्भाग्य आता है.

2-अगर आप डिज़ाइन वाला फर्नीचर लेना चाहते है तो उसमें फूल, मछली, सूरज. राधा-कृष्ण, गाय हाथी आदि की आकृति बनाएं. कभी भी अपने फर्नीचर पर गाढ़े रंग की ना कराये.हमेशा हल्के रंग की पॉलिश वाला फर्नीचर ही ख़रीदे.ऐसा फर्नीचर घर में सौभाग्य लाता है. 

3-हमेशा लकड़ी से बना फर्नीचर ही घर में लाये. जैसे नीम, शीशम, अशोका, चंदन, सागवान, साल, अर्जुन आदि. 

4-अगर आप लकड़ी से बना फर्नीचर खरीद रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखे की फर्नीचर की फिनिशिंग अच्छी हो. यदि फिनिशिंग अच्छी नहीं है तो रंग ख़राब होने की संभावना बढ़ जाती है.

जानिए सफलता पाने के लिए फिटकरी के कुछ उपाय

खुशबूदार पौधे दूर करते है घर का वास्तुदोष

गलत दिशा में बना बाथरूम बंद करता है सफलता के द्वार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -