केरल के समुद्र में टीटीपी से फर्नेस तेल हुआ लीक: टीटीपी कंपनी
केरल के समुद्र में टीटीपी से फर्नेस तेल हुआ लीक: टीटीपी कंपनी
Share:

तिरुवनंतपुरम: राज्य द्वारा संचालित त्रावणकोर टाइटेनियम उत्पाद (टीटीपी) से लगभग 2,000 लीटर भट्ठी का तेल बुधवार को समुद्र में एक किमी की दूरी पर लीक हो गया, लेकिन आधे घंटे और सफाई अभियान के तहत इसमें शामिल था, कंपनी ने कहा। स्थानीय मछुआरों ने पहले पंपिंग लाइन से बॉयलर में रिसाव को देखा, जो वेलि से शांगुमुगम क्षेत्र तक फैल गया था और टीटीपी अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों को सतर्क कर दिया था। 

टीटीपी टाइटेनियम डाइऑक्साइड का एक अग्रणी निर्माता और वितरक है। जिला कलेक्टर नवजोत खोसा ने कंपनी और आस-पास के समुद्र तट का दौरा किया, साइट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि केरल राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के परामर्श से जिला प्राधिकरण ने समुद्र तट से प्रदूषित रेत को हटाने की प्रक्रिया शुरू की है। उन्होंने कहा कि केएसपीसीबी मछुआरों और प्रकृति को हुए नुकसान का आकलन करेगा और मुआवजा दिए जाने का फैसला करेगा। क्षेत्र का दौरा करने वाले कांग्रेस विधायक वीएस शिवकुमार ने आरोप लगाया कि मछुआरे कम से कम एक महीने के लिए समुद्र में नहीं डाल पाएंगे क्योंकि क्षेत्र प्रदूषित हो गया है। 

चूंकि रिसाव नाली के पास था, यह लगभग एक किमी के लिए समुद्र के किनारे समुद्र में फैल गया। सफाई की प्रक्रिया शुरू हो गई है। स्थानीय लोगों की मदद से काम किया जा रहा है और आज शाम तक इसके पूरा होने की उम्मीद है। टीटीपी के प्रबंध निदेशक जॉर्ज निनन ने कहा कि हम दोषपूर्ण लाइन को बदलने के बाद ही काम फिर से शुरू करेंगे। त्रावणकोर टाइटेनियम उत्पाद एक अग्रणी निर्माता और टाइटेनियम-डाइऑक्साइड एनटेज ग्रेड वर्णक का वितरक है।

मौनी अमावस्या आज, प्रयागराज संगम में स्नान करेंगी प्रियंका वाड्रा, शंकराचार्य से भी मिलेंगी

केरल में लैंगिक समानता पर शुरू हुआ दूसरा वैश्विक सम्मेलन

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने किया केरल के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -