आंसर शीट में बच्चों ने लिखे कुछ ऐसे जवाब, देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

आंसर शीट में बच्चों ने लिखे कुछ ऐसे जवाब, देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

आपको पता ही है बच्चे एग्जाम में क्या क्या लिखकर आते हैं. ये तो जो एग्जाम देता है और जो चेक करता है वही जनता है कि कॉपी में क्या लिखा है. बता दें, इन दिनों 10वीं और 12वीं की आंसरशीट्स चेक की जा रही हैं. इसमें कुछ सवालों के ऐसे जवाब मिल रहे हैं जो आंसरशीट चेक करने वालों के चेहरे पर हंसी ला देते हैं. ​​लेकिन हंसी के साथ ही ये ऐसा लिखने वालों के स्टूडेंट्स के भविष्य पर सवाल पैदा करता है. अगर आप आंसरशीट में कुछ भी ऐसा लिखकर आएंगे तो आपका भविष्य में क्या होगा ये आप ही जान सकते हैं. 
 
दरअसल, हरियाणा बोर्ड के एग्जाम के बाद 3 अप्रैल से गुड़गांव के चार सेंटरों में इन दिनों 10वीं और 12वीं क्लास की मार्किंग चल रही है. इसमें कुछ कॉपियां ऐसी मिली हैं, जिनमें छात्रों ने शायरी और चुटकुले ही लिख डाले हैं. कुछ ने कई सवालों के जवाब में पंजाबी गाने लिखे हैं. केवल एक ही सवाल में नहीं बल्कि कई सवालों के जवाब में बच्चों ने गाने लिखे हैं. 

जैकबपुरा गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल में भी 10वीं की मार्किंग चल रही है. स्कूल की मार्किंग कंट्रोलर दीपमाला ने बताया कि अभी तक मार्किंग में कई कॉपियां सामने आई हैं, जिसमें छात्रों ने चुटकुले और गीत लिखे हैं. बच्चों को ऐसा करने से लगता है कि उन्हें नंबर मिल जाएंगे, लेकिन ऐसा होता नहीं है. बल्कि इससे कई बार उनके मार्क्स कट जाते हैं. 

शुरू के जवाब सही उसके बाद लिख दिए पंजाबी गाने: बसई गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल के साइंस के टीचर अशोक कुमार ने बताया कि उनके पास एक ऐसी कॉपी आई है जिसमें छात्र ने चार सवालों के जवाब गानों में लिखे थे. इसमें एक 5 नंबर का सवाल और तीन 2-2 नंबर के सवाल थे. उसके बाद गीत लिख दिए गए. 

पेपर में पास करने की रिक्वेस्ट: फिजिकल एजुकेशन जैसे आसान पेपर में भी छात्रों ने शिक्षकों से पास करने की गुहार लगाई है. 10वीं की मार्किंग में ही एक ऐसी कॉपी आई, जिसमें छात्र ने 60 नंबर के पेपर में काफी अच्छे तरीके से सवालों के जवाब दिए और बच्चा इसमें पास भी है. इसके बावजूद आखिरी में बच्चे ने शिक्षक से उसे पास करने की गुहार लगाई है. 

शायरी से दिया जवाब: सोशल स्टडी के पेपर में छात्रों ने सवाल के जवाब शायरी में दिए हैं. इस पेपर में बच्चे ने शुरुआत में सवाल का जवाब सही से दिया लेकिन बीच-बीच में शायरी के साथ इसका जवाब दिया.

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए लड़की ने अपनायी अजीब तरकीब और फिर...

इस गांव में हर शख्स का जन्म एक ही दिन हुआ है, जानिए कैसा है ये अजूबा

अजीब बीमारी के चलते महिला के शरीर निकल रही हैं कीलें, देखकर डॉ भी हैं हैरान