इंग्लिश हम शर्मिंदा हैं, तेरे क़ातिल ज़िंदा हैं
इंग्लिश हम शर्मिंदा हैं, तेरे क़ातिल ज़िंदा हैं
Share:

आपने भी अपने आस पास ऐसे लोगों को देखा होगा, जिन्हे अंग्रेजी बोलने का काफी शौक रहता है पर उन्हें आती नहीं है. लेकिन फिर भी वे अपने आप को रोक नहीं पाते और अंग्रेजी का क़त्ल करने में लगे रहते हैं. लेकिन हम आपको बता दें कि इस तरह के नमूने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर उस कोने में पाए जाते हैं, जहाँ इंग्लिश को प्राइमरी लैंग्वेज का दर्जा नहीं दिया गया है. तो आइए देखतें हैं ऐसे ही कुछ नमूने.

1 - इस पहली पिक में ही ये मोहतरमा अपने पैर दिखा रहीं हैं और कैप्शन में लिख रही हैं "शी इस माय न्यू पांव ." अब मोहतरमा को कौन समझाए कि आपके पैर तो पुराने हैं, हाँ नेल पोलिश जरूर नई हो सकती है.

2 - इस पिक में एक व्यक्ति एयरपोर्ट पर सेल्फी ले रहा है और कैप्शन में लिख रहा है कि "वेटिंग फॉर ट्रैन एट एयरपोर्ट" . भाई तेरे लिए तो एयरपोर्ट पर भी ट्रैन ही आएगी. 

3 - इस पिक के कैप्शन को देखते हुए तो लगता है कि इस बन्दे का भाई सही में भी 'लार्ज' होगा. 

4 - "शी इस माय कार इन दुबई एंड शी इस माय कजिन साथ एंड गोइंग इन वैरी स्पीट " सच में तुम ज्यादा ही जल्दी में लिख गए हो भैये.

5 - इस बन्दे ने तो हद्द ही कर दी यार, 'माय सिस्टर मैरिज विथ आल फ्रेंड्स'.. अब इस कैप्शन ने तो अर्थ का बहुत बड़ा अनर्थ कर दिया भाई, पता नहीं किसने लाइक किया होगा इसे. 

तो देखा अपने किस तरह लोग अपनी अंग्रेजी के कारण सोशल मीडिया पर हंसी के पात्र बनते हैं, अगर आपको भी इंग्लिश नहीं आती है और फिर भी आप इंग्लिश बोलने का शौक रखते हैं तो दोस्तों पहले सीख लें, वरना इस क्लब में आप भी शामिल हो जाएंगे. 

अन्य रोचक खबरें:-

यहाँ लोग पैरों की उँगलियों से लड़ते हैं कुश्ती

इस आलिशान जेल में रहता है एक कैदी, खर्च सुनकर उड़ जाएंगे होश

शरीर के इस अंग की सर्जरी कराने के बाद चली गई महिला की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -