किसानों के साथ मजाक, 70-75 रूपये के चेक थमाये

Apr 13 2015 11:13 PM
किसानों के साथ मजाक, 70-75 रूपये के चेक थमाये
उत्तर प्रदेश / फैज़ाबाद : बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हुये किसानों के साथ उत्तर प्रदेश की सरकार ने मजाक किया है। सरकार ने न केवल किसानों की समस्याओं को दरकिनार कर दिया है वहीं मुआवाजे राशि के नाम पर महज 70-75 रूपये के चेक बांटकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली।  बताया गया है कि यूपी की अखिलेश यादव सरकार यह मानने को तैयार ही नहीं है कि बारिश के कारण किसानों की फसलें चैपट हुई है या फिर किसानों की मौत हुई।
 
हालांकि हंगामा होने के बाद सरकार ने मुआवजा राशि तो बांटी लेकिन जिस तरह से राशि के चेक दिये गये है वह किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा ही है। किसानों को मात्र 70, 75 या 100 रूपये की मुआवजा राशि के चेक देने का मामला फैजाबाद जिले का सामने आया है। बताया गया है कि स्थानीय प्रशासन ने किसानों को इतनी ही राशि के चेक बांटे। 
 
हालांकि यह बात अलग थी कि चेक लेने पहुंचे किसानों को खुशी थी कि चलो सरकार की ओर से उन्हें मदद मिली लेकिन जब चेक उन्होंने अपने हाथों में लिये तो सिवाय सिर पकड़ने के अलावा किसानों के पास चारा नहीं था। जानकारी यह भी मिली है कि प्रशासन ने उन जमीनों के नाम पर भी चेक जारी कर दिये है जहां मुर्दा लोगों को दफनाया जाता है। मामला मीडिया में आने के बाद अब क्षेत्र के एसडीएम ने मामले की जांच करने के लिये कहा है।