इस बारिश में मजे के साथ बढ़ाये अपने चेहरे की भी चमक
इस बारिश में मजे के साथ बढ़ाये अपने चेहरे की भी चमक
Share:

बारिश की बौछारों से नज़ारे बेहद लुभावने और खूबसूरत हो जाते हैं, जो की हर किसी को प्रिय होता होता है. परन्तु बारिश हमारे शरीर के लिए ऑयली स्किन, पिंपल्स, गंदे बाल और चिपचिपापन जैसी स्किन से जुड़ी समस्याएं भी साथ लेकर आती है. बारिश के इन दिनों में इस चीज से छुटकारा पाने के लिए हम आपको ब्यूटी के कुछ टिप्स बता रहे है. जिन्हे आप फॉलो कर सकते है :

1. मॉइश्चराइज़र को लगाना न भूलें. अपनी स्किन को मॉइश्चराइज़ करते रहें ताकि ये हर समय हाइड्रटेड रहने के साथ-साथ मुलायम भी बनी रहे.

2. यदि ह्यूमिडिटी होने के कारण से क्रीम और सनस्क्रीम आपके चेहरे नही टिक पाती है तो इसकी जगह जेल-बेस्ड सनस्क्रीम और मॉइश्चराइज़र लगाएं.

3. यदि आप मॉइश्चराइज़र नहीं लगाना चाहती है तो इसकी जगह एक अच्छी स्किन सीरम लगाएं. इसे स्किन तुरंत शोक लेती है. इससे पहले कि पसीना और गीलापन इसे गायब कर दें.

4. अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए उसपर गुलाब जल और ग्लिसरीन लगाएं. इसे आप कॉटन की मदद से या फेस पैक में मिलाकर लगाएं.

5. एल्कोहल बेस्ड टोनर्स से दूर ही रहें. असल में आप इसे पूरे साल हर मौसम अवॉइड करें.

6. दिन में कम से कम 3-4 बार अपने चेहरे को एंटी-बैक्टीरियल फेशवॉश से धोएं और इसके बाद मॉइश्चराइज़ करें. लेकिन ध्यान रखें चेहरे को ज़्यादा न धोएं, नहीं तो आपकी स्किन ड्राय हो जाएगी.

7. हफ्ते में एक या दो बार फेशियल स्क्रबर का इस्तेमाल करें. ये आपके पोर्स को खोल देगा और स्किन को एक्सफोलिएट करके, डेड सेल्स लेयर्स को हटाएगा.

8. हेवी क्लीनज़र के इस्तेमाल से दूर ही रहें. माइल्ड फेस से बेहतर कुछ भी नहीं.

9. केमिकल-बेस्ड प्रोडक्ट्स को अवॉइड करें. होममेड स्क्रबर और फेस मास्क का इस्तेमाल करें. बेसन और नींबू या मुल्तानी मिट्टी को दूध में मिलाकर लगाएं.

10. यदि आपकी स्किन चिपचिपी या ऑयली हो जाए तो चेहरे को हल्के गरम पानी से धोएं. इससे स्किन में मौजूद ऑयल पार्टिक्लस घुल जाते हैं. लेकिन इसे अपनी आदत न बनाएं, ये आपके पोर्स को बड़ा कर देगा. मॉनसून में इन टिप्स को ट्राय करें और कमेंट करके हमें बताएं कि क्या ये टिप्स आपके काम आए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -