दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने का मसौदा तैयार

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच जंग छेड़ने की कवायद शुरु हो गई है। केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जनता के सामने मसौदा पेश किया। केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस भी किया। जिसमें उन्होने बीजेपी के उन पुराने घोषणा पत्रों का भी मुद्दा उठाया, जिसमें उन्होने पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की थी।

केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के अपने वादे को भूल गई है। 1993 और 2003 के घोषणा पत्र में बीजेपी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की थी। आगे सीएम ने कहा कि दिल्ली विधानसभआ चुनाव के पहले तक बीजेपी और कांग्रेस भी पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की पैरवी कर रही थी।

20 साल पहले सभी ने दिल्ली को पूर्ण राज्यका दर्जा दिए जाने का वादा किया था। केजरीवाल ने कहा कि फुल स्टेटहुड ड्राफ्ट बिल बुधवार शाम को आएगा। इसमें सभी जानकारियां होंगी। मेरे पास आकर लोग कहते हैं कि हमने आपको चुना है, काम आप करिए।

हमने पुलिस के लिए वोट नहीं दिया है। मंगलवार को आए दिल्ली एमसीडी चुनाव के परिणामों पर भी केजरीवाल ने खुशी जताई। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी का पहली ही बार में खाता खुल गया जब कि बीजेपी के केवल तीन ही मेयर है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -