ईंधन की कीमतें में लगातार तीसरे दिन भी नहीं हुआ कोई परिवर्तन
ईंधन की कीमतें में लगातार तीसरे दिन भी नहीं हुआ कोई परिवर्तन
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ रही गिरावट के कारण तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने अपनी भारत खुदरा रणनीति को अंतिम रूप देने से पहले वैश्विक तेल बाजार में विकास के इंतजार और देखने की ठान रखी है। देश भर में भी, पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं। OMCs ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के पंप मूल्य को अपरिवर्तित रखा। 

इसके साथ, पेट्रोल की कीमत 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल की राष्ट्रीय राजधानी में 81.47 रुपये प्रति लीटर है। ओएमसी स्रोत की जानकारी के अनुसार, मंगलवार को वैश्विक बाजारों में उत्पाद की कीमत में गिरावट के बाद मूल्य ठहराव हुआ। कच्चे तेल, जो पिछले कुछ हफ्तों से आग में था, ने भी हाल ही में $ 63 प्रति बैरल से कम पर रहकर, कुछ नीचे की चाल दिखाई है। 9. फरवरी से पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। 14 के बाद से पेट्रोल की कीमतों में 4.22 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जबकि दिल्ली में डीजल की दर 4.34 रुपये प्रति लीटर बढ़ी है। 

पिछले हफ्तों में हुई वृद्धि ने देश भर के कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के ऐतिहासिक उच्च स्तर पर पेट्रोल ले लिया है। मुंबई में, पेट्रोल की कीमतें महज 2.4 रुपये प्रति लीटर कम (97.57 रुपये प्रति लीटर) हैं, जो कि पहली बार में 100 रुपये प्रति लीटर के तीन-आंकड़े को छू रही है। शहर में डीजल की कीमतें 90 रुपये प्रति लीटर (88.60 रुपये प्रति लीटर) पर बंद हो रही हैं। अन्य सभी महानगरों में, पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर से अधिक है, जबकि डीजल 80 रुपये प्रति लीटर से अधिक है। प्रीमियम पेट्रोल ने कुछ दिनों पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार किया था।

'1 अप्रैल से 12 घंटे ड्यूटी, PF में होगा इजाफा, लेकिन घटेगी सैलरी...', मोदी सरकार ला सकती है नया नियम

दुनिया के 8वें सबसे अमीर आदमी बने मुकेश अंबानी, भारत में अब इतने हैं अरबपति

सरफिरे पड़ोसी ने अपने पड़ोसियों के घर पर धावा बोला, महिला को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -