पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुई वृद्धि
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुई वृद्धि
Share:

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन वृद्धि हुई है वैश्विक दरों में मजबूती के बीच, रविवार को पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 19 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी, फिर से दरों में बढ़ोतरी का तीसरा सीधा दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दरों में वृद्धि हुई मूल्य संशोधन में लगभग दो महीने के लंबे अंतराल और तेल विपणन कंपनियों के मूल्य अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.38 रुपये से 81.46 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। डीजल की दरें 70.88 रुपये से बढ़कर 71.07 रुपये प्रति लीटर हो गईं। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं ने शुक्रवार से ईंधन की कीमतें को बढ़ाना शुरू कर दिया।

तीन दिनों में पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे और डीजल की दरों में 61 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। पेट्रोल की कीमतें 22 सितंबर से स्थिर हो गई थीं, और 2 अक्टूबर से डीजल की दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। पीएसयू तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों के आधार पर पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन करती हैं।

शुक्रवार को क्रूड ऑयल की कीमतों में लगभग 1 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो कि लगातार तीसरे साप्ताहिक वृद्धि को पोस्ट कर रहा था, सफल कोविड-19 वैक्सीन परीक्षणों से गुलजार था, हालांकि कोरोना वायरस फैलाने वाले लाभ के प्रसार को सीमित करने के लिए कई देशों में लॉकडाउन का नवीनीकरण किया गया था। इस सप्ताह ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स 76 सेंट या 1.7% बढ़कर 44.96 डॉलर प्रति बैरल हो गया, जो बेंचमार्क है।

छोटी दिवाली पर काशी आ सकते हैं पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

अहमदाबाद में दिन का कर्फ्यू ख़त्म, लेकिन राज्य के इन 4 शहरों में जारी रहेगा रात्रि-कर्फ्यू

सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, बढ़ते कोरोना को रोकने पर होगा मंथन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -