कच्चे तेल की कीमतों में हुई वृद्धि, जानिए नया दाम
कच्चे तेल की कीमतों में हुई वृद्धि, जानिए नया दाम
Share:

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) उस समय विराम मोड में चली गई जब कोरोनोवायरस बढ़ने की खबर और मांग में बड़े पिकअप की उम्मीद ने उबाल पर क्रूड को 50 डॉलर प्रति बैरल के निशान और यूएसडी 52 प्रति बैरल के निशान के साथ उबाल पर रखा था। ओएमसी ने पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में किसी भी तरह के बदलाव को जारी रखा और अपने इंतजार और घड़ी के रुख के साथ पिछले 12 दिनों से दो ऑटो ईंधन की कीमतों को स्थिर रखा है।

इस हिसाब से शनिवार को ऑटो फ्यूल की खुदरा कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया, जिसमें पेट्रोल की कीमत 83.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत दिल्ली में 73.87 रुपये प्रति लीटर रह गई। यह देश भर में भी अपरिवर्तित रहा। पेट्रोल की कीमतें 84 रुपये प्रति लीटर (4 अक्टूबर, 2018 को पहुंच गई) के सर्वकालिक उच्च स्तर के बहुत करीब थीं, जब यह 7 दिसंबर को 83.71 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी। लेकिन मार्च तब से कभी रोक दिया गया है।

वैश्विक कच्चे तेल की कीमतें पिछले एक महीने में लगभग USD12 एक बैरल बढ़ गई हैं जो अब USD52 प्रति बैरल तक पहुंच गई हैं। लेकिन इस स्तर पर भी, अक्टूबर 2018 में यह USD80.08 प्रति बैरल के कच्चे तेल की औसत कीमत से काफी कम है, जब पेट्रोल की कीमतें राजधानी में 84 रुपये प्रति लीटर के उच्च स्तर को छू गई थीं। शनिवार के ठहराव के साथ, ईंधन की कीमतों में पिछले 30 दिनों में 15 की बढ़ोतरी हुई है, जिसमें पेट्रोल की कीमतें 2.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 3.41 रुपये प्रति लीटर बढ़ रही हैं।

सेबी ने एनआरआई के लिए डिपॉजिटरी रसीद रखने के मानदंडों को बनाया आसान

स्टार एमडी ने कहा- भारतीय मीडिया उद्योग 10 साल में USD100 bn तक बढ़ सकता है

वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट की तरह ' पहले कभी नहीं ' का किया वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -