राज्य सरकार को पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए 27 प्रतिशत टैक्स को कम करना चाहिए: शरणजीत सिंह
राज्य सरकार को पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए 27 प्रतिशत टैक्स को कम करना चाहिए: शरणजीत सिंह
Share:

पंजाब विधानसभा से लेकर शिरोमणि अकाली दल के सदस्यों ने गुरुवार को शून्यकाल के अंत में पंजाब विधानसभा में चल रहे बजट सत्र से राज्य में पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने के लिए सत्ताधारी दल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वॉकआउट किया। एस अकाली दल के नेता शरणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि राज्य सरकार को पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए 27 प्रतिशत टैक्स को कम करना चाहिए और इसका पूरा दोष केंद्र सरकार को नहीं देना चाहिए।

उन्होंने कहा, हम कीमतों में बढ़ोतरी पर दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ उनके विरोध में उन्हें (पंजाब सरकार) समर्थन देने के लिए तैयार हैं लेकिन दिल्ली में विरोध शुरू करने से पहले हम मांग करते हैं कि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए टैक्स को कम करे। पंजाब राज्य सरकार ने बिना किसी कारण के पेट्रोल और डीजल पर 27.26 प्रतिशत कर लगा दिया है और हम उनसे इसे कम करने की मांग करते हैं। 

पेट्रोल और डीजल की दरें वैट के आधार पर राज्य से राज्य में भिन्न होती हैं, जब भी आपूर्ति श्रृंखला के प्रत्येक चरण में एक मूल्य जोड़ा जाता है, उत्पादन से लेकर बिक्री के बिंदु तक किसी उत्पाद पर एक प्रकार का अप्रत्यक्ष कर लगाया जाता है। ढिल्लों ने आगे कहा कि अगर जाखड़ तक वैट कम नहीं किया गया तो पंजाब के लोग राज्य सरकार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, शिरोमणि अकाली दलके एक अन्य नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ आम आदमी को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

CDS रावत बोले- 'विश्व की किसी भी सेना से अधिक चुनौतियों का सामना करती है इंडियन आर्मी'

कोरोनावायरस स्वाभाविक रूप से होता है विकसित: रिपोर्ट

बंगाल में 'हिन्दू वोटों' के लिए जंग तेज़, महाशिवरात्रि पर ममता भरेंगी नामांकन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -