तलने के बाद कड़क हो जाती है पनीर तो इन टिप्स को करें फॉलो, रहेगी मुलायम

पनीर शाकाहारी लोगों को बहुत पसंद होता है और पनीर की बहुत सारी वैराइटी की सब्जी के साथ ही कई सारी डिश होती है। हालाँकि ज्यादातर गृहिणी की समस्या रहती है कि पनीर को फ्राई करने के बाद वो बेहद कड़ी या फिर रबर की तरह खिंचने सी लगती है। जबकि कच्ची पनीर तो बेहद सॉफ्ट होती है। अगर आपको भी यह समस्या है, तो अपनी रसोई में इन टिप्स को फॉलो करें जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 


पनीर को फ्राई करने के लिए कड़ाही में तेल निकालें और इस तेल को तब तक गर्म करें जब तक कि तेल उबलने की स्थिति में ना आ जाए। वहीं इसके बाद पनीर को पहले से ही मनचाहे आकार में काटकर रखें और जैसे ही तेल उबलने लगे तो आंच को धीमा कर दें। अब उसके बाद पनीर के क्यूब्स डालें। हालाँकि ध्यान रहे कि पनीर डालने के बाद उसे चलाते रहें। जिससे कि वो जले नही और ना ही तली को पकड़े। इसके साथ ही वो सख्त भी ना होने पाएगी।

तेल से पनीर को फ्राई करके निकालने के बाद बगल में एक बर्तन में ठंडा पानी भरकर रखें। इसके बाद फ्राई पनीर को तेल से बाहर निकालते ही ठंडे पानी में डाल दें और फ्राई पनीर को दस मिनट तक पानी में छोड़ दें। करीब दस मिनट बाद पानी से पनीर को निकालें, और इसे अच्छी तरह से दबाकर सारा पानी निकाल दें। अब पानी के निकलते ही आप देखेंगे कि पनीर बिल्कुल सॉफ्ट हो गई है।

डायबिटीज मरीजों के लिए वरदान है मेथी दाने, जानिए फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका

आपकी सेहत के लिए लाजवाब है पर्पल आलू, आज से ही शुरू कर दें खाना

चाहिए अच्छी बॉडी तो जिम के साथ इस डाइट को करें फॉलो

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -