फलों के छिलकों से निखारे अपने चेहरे का रूप
फलों के छिलकों से निखारे अपने चेहरे का रूप
Share:

फल खाना हमारी सेहत के लिए कितना लाभकारी हैं ये तो आप जानते ही हैं. फल से आपकी सेहत और स्किन बेहद ही अच्छी रहती है. फ्रूट पील्स या फलों के छिलके में कई चमत्कारी फायदे छिपे हुए होते है. फलों के छिलके आपके चेहरे से पिम्पल से लेकर ब्लैकहेड्स तक हटाने के अलावा ये आपके चेहरे की रंगत निखारने के साथ ही चेहरे की कोमल व स्वस्थ बनाता है. अगर आप फलों का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो हम बता देते हैं कि किस तरह के इनके छिलकों का इस्तेमाल कर सजकते हैं.  

* केले के छिलके :
कई लोग केले के छिलको के फायदों के बारे में अनजान है. इसमें काफी मात्रा में विटामिन और पौषक तत्व मौजूद होते हे जो आपकी स्किन टोन को निखारने में मदद करता है. इसलिए इसे हफ्ते में एक बार जरुर चेहरे पर लगाइएं.

* खीरे का छिलका :
खीरे के छिलके से आप अपनी त्वचा को निखार सकती हैं. इसके लिए आप खीरे के छिलके को सुखा लें और पीस कर कुछ नींबू की बूंद मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर एक बाउल में इस पेस्ट को डाल लें और इसमें एलोविरा जेल या फिर गेहूं का आटा मिला कर फेस पर 10 मिनट तक के लिए लगा लें और ठंडे पानी से मुंह धो लें, ऐसा करने से आपके चेहरे पर ताजगी बनी रहेगी.

* अनार के छिलके :
अनार के छिलके में ऐसे पोषक तत्व छिपे होते हैं, जो चेहरे की मृत त्वचा को हटाकर पीएच बैलेंसे बनाए रखता है. हालांकि बहत कम लोग जानते है इससे चेहरे की रंगत बढ़ती है. इसे अच्छी तरह से चेहरे पर लगाएं और अच्छे रिजल्ट पाएं.

अनार के दानों से ज्यादा फायदेमंद है छिलके, बस ऐसे करें उपयोग

ब्लड शुगर के नियंत्रण में इस तरह करें तुलसी के पत्ते का उपयोग

लीवर कैंसर से बचाएगी एक कप कॉफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -