फलों से जूस से बना सकते हैं अपनी स्किन को खूबसूरत

फलों से जूस से बना सकते हैं अपनी स्किन को खूबसूरत

फलों से आपको कई लाभ होते हैं. वैसे ही उनके जूस की बात की जाये तो वो आपके लिए और भी फायदेमंद होते हैं जिससे आपकी सेहत के साथ-साथ आपके चेहरे को भी लाभ होता है. एक व्यक्ति की सुन्दरता हमेशा ही उसकी उजली एवं दमकती त्वचा से पता चलती है. ऐसी खूबसूरत एवं स्वस्थ त्वचा प्राप्त करना तभी संभव है जब आप अपने खाने पीने का ध्यान रखें. अगर आप नियमित रूप से इसका सेवन करते हैं तो आपकी स्किन के लिए लाभकारी होती है. 
 
* संतरे का जूस :
जूस की दृष्टि से संतरे का जूस बहुत ही उपयोगी है. संतरे के जूस में विटामिन सी होता है, इसलिए इसके सेवन से न केवल प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है बल्कि आपके स्किन का टेक्स्चर और कलर भी बेहतर हो जाता है.

* एलोवीरा जूस :
एलोवेरा के गुणों से तो ज्यादातर लोग वाकिफ हैं. ऐसे में आपको पता ही होगा की फेस की स्किन के लिए एलोवेरा कितना फायदेमंद होता है. जो चेहरे पर एक नेचुरल ग्लो देने का काम करता है. साथ ही समय से पहले प्री-मैच्यूर एजिंग इफेक्ट को रोकता है. वहीं अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो एलोवेरा सनबर्न के होने वाले इफेक्ट से भी आपकी स्किन की रक्षा करता है. इसलिए इसका जूस पीकर आपको जरूर देखना चाहिए. फिर इसका फर्क अपने आप आपको अपने चेहरे पर दिखने लगेगा.

* अनार का जूस : 
अगर आप नियमित रूप से आनार का जूस पीते हैं तो आपकी सौंदर्यता और ज्यादा निखरेगी. बढ़ती उम्र में आनार का जूस फायदेमंद होता है. इससे उम्र का पता नहीं चलता. यह आपकी त्वचा की कोमलता को बनाए रखता है, साथ ही रक्त की शुद्धता भी बरकरार रखता है.

कुर्सी पर बैठकर करें यह एक्सरसाइज होंगे कई फायदे

डिनर के बाद आलस से है परेशान तो आजमाएं ये उपाय

गले के साथ ही शरीर के इन हिस्सों पर भी पड़ता है टॉन्सिल का असर