चेहरे में चमक वपद लेन के लिए अपने ये फेसिअल, जाने
चेहरे में चमक वपद लेन के लिए अपने ये फेसिअल, जाने
Share:

चेहरे पर नयी चमक और दमक लाये इन टिप्स के साथ।  हमारी त्वचा को समय-समय पर देखभाल की जरूरत होती है. इसके लिए लोग अकसर मसाज, क्लीनअप या फेशियल करवाने के लिए पार्लर जाते हैं और न जाने कितना पैसा बर्बाद करते हैं. पार्लर में आपका पैसा तो बर्बाद होता ही है, साथ ही कुछ कैमिकल युक्त पदार्थ त्वचा की देखभाल करने की जगह उसे नुकसान भी पहुंचाते हैं. अपनी त्वचा को इस नुकसान से बचाने और इसकी देखभाल करने के लिए आप कुछ फलों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

फलों को स्वस्थ माना जाता है और हमेशा इन्हें भोजन में शामिल करने की सलाह भी दी जाती है. त्वचा का ख्याल रखने के लिए आप अपनी त्वचा के अनुसार कोई भी फल फेसपैक बनाने के लिए चुन सकते हैं जैसे केला, नींबू, संतरा, स्ट्रॉबेरी और कीवी. इन फलों से तैयार किया गया फेसपैक पोषक तत्वों से भरपूर होता है. चलिए आज हम आपको बताते हैं कि घर पर कैसे बनाएं फ्रूट फेसपैक.

स्ट्रॉबेरी विटीमिन सी का अच्छा स्रोत है, जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है. इसके लिए कुछ स्ट्रॉबेरी लेकर उन्हें अच्छे से मसल लें और इसमें नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ये आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है. यह एक एंटी एजिंग फेसपैक है.या फिर केला आपकी त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए फायदेमंद है. इसके लिए एक पके हुए केले को अच्छे से मसल लें. फिर इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. अब इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से धो लें. आप इसमें कुछ बूंदे संतरे या अन्य रसदार फल के भी मिला सकते हैं. ये फेस पैक ऑयली त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है. साथ ही कीवी तैलीय त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है. इसका फेसपैक बनाने के लिए सूरजमुखी के तेल और चीनी के साथ कीवी को मसलकर फेसपैक तैयार करें. अब इसे चेहरे और गले पर लगाएं. थोड़ी देर बाद इसे धो लें.

बेकिंग सोडा से अपनी सुंदरता में लाये नयी निखार , ऐसे करे उपयोग

फेस्टिव सीजन में सुरभि चंदना ने दिखाया फेस्टिवल लुक, देखिए तस्वीरें

बढ़ती उम्र में चेहरे का ऐसे रखे ख्याल दिखे जवां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -