गर्मी और बरसात में भी फलों से बना सकती हैं अपने चेहरे को खूबसूरत
गर्मी और बरसात में भी फलों से बना सकती हैं अपने चेहरे को खूबसूरत
Share:

गर्मी हो या बरसात का मौसम दोनों मे ही त्वचा का ख्याल रखना जरूरी होता है. शरीर मे त्वचा एक ऐसा हिस्सा है जो साफ दिखाई दे तो ही सभी को अच्छी लगती है. लेकिन चेहरे को खूबसूरत बनाये रखने के लिए आपको चेहरे के लिए कई तरह के उपाय अपनाने पड़ते हैं. ऐसे मे फल एक ऐसे उपाय है जो चेहरे को प्राकृतिक तौर से सुंदर बनाते है. जी हाँ, फलो मे प्रकृति से जुड़े तत्व मौजूद होते है, जिनका सेवन करना शरीर के लिए फ़ायदेमन्द होता है. आइये जानते हैं किस तरह से आप फलों से खूबसूरती हसील कर सकती हैं.  

जामुन का फेसपैक
जामुन के फेसपैक के उपयोग से त्वचा मे दाग और मुहाँसे की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए एक मुट्ठी जामुन के बीज ले और तीन आम की पत्त्तियाँ को एक साथ पीस ले. इसके बाद इसे चेहरे पर लगा ले और 30 मिनट बाद चेहरा धो ले.

संतरे का फेसपैक
संतरे मे विटामिन सी बहुत अधिक मात्रा मे पाया जाता है जो हमारी त्वचा के रंग को बनाये रखते है. इसके लिए भुनी हुई मसूर दाल 1 चम्मच दूध और 2 संतरे की छिलके ले. सभी को एक साथ पीस ले और इसके बाद इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा ले. चेहरे की रौनक वापस आ जाती है.

आम का फेसपैक 
आम मे विटामिन ए और सी दोनों पाए जाते है जो त्वचा को पोषित, मुलायम और चमकदार बनाते है. इसमें 1 चम्मच पिसा हुआ बादाम ले, 1 चम्मच ओट और 1 चम्मच निम्बू का रस डालकर मिला ले फिर इसमें आम का गुदा निकालकर अच्छे से निम्बू बादाम वाले मिश्रण मे मिला ले. इसे फिर चेहरे पर लगा ले.

बेसन और दूध से पाएं तैलीय त्वचा से छुटकारा

हेयर रिबॉन्डिंग के बालों का ऐसे रखें ध्यान

नवरात्र के दौरान महिलाएं ऐसे करें लाइट मेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -