अप्रैल तक फ्रंटलाइन वर्कर्स का बकाया वेतन होगा मंजूर: नॉर्थ एमसीडी मेयर
अप्रैल तक फ्रंटलाइन वर्कर्स का बकाया वेतन होगा मंजूर: नॉर्थ एमसीडी मेयर
Share:

उत्तर निगम के मेयर जय प्रकाश ने फ्रंटलाइन वर्कर्स का बकाया वेतन देने का ऐलान किया है. वहां सफाई व स्वास्थ्य कर्मियों, नर्सों व डॉक्टरों समेत सभी कर्मियों को अप्रैल तक वेतन मिलेगा। वेतन में देरी को लेकर कई कर्मचारियों ने सवाल उठाए हैं। उन्हें पिछले दो-तीन महीने से भुगतान नहीं किया गया है, जिससे वहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रकाश ने कहा कि अगर वादा किया गया पैसा समय पर आता है, तो वेतन का हस्तांतरण शुरू हो जाएगा। 

यह बयान दिल्ली सरकार द्वारा शनिवार को तीन नगर निगमों को "अपने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के लिए" 1,051 करोड़ रुपये जारी करने के बाद आया है। जबकि नॉर्थ एमसीडी के कर्मचारियों के वेतन में देरी हुई है, दक्षिण और पूर्वी एमसीडी, जिनका खर्च कम है, समय पर वेतन देने में कामयाब रहे हैं। उत्तर निकाय में कुल लगभग 50,000 लोग कार्यरत हैं। पिछले एक साल से नॉर्थ एमसीडी के कर्मचारी वेतन न मिलने का विरोध कर रहे हैं। पिछले साल, कस्तूरबा अस्पताल की एक नर्स मंजू लता ने पूरे परिवार के साथ कोरोनावायरस का अनुबंध किया था।

वह यह बताते हुए बहुत परेशान हुई कि भारत के कठिन समय में फ्रंटलाइन वर्कर होने के नाते हमें यही रिटर्न मिलता है। उन्होंने कहा, "विरोध प्रदर्शन करने और वेतन पाने के लिए दबाव बनाने का यह तरीका समाप्त होना चाहिए। महामारी के इस समय में, लगभग हर स्वास्थ्य कार्यकर्ता के परिवार का एक सदस्य कोविड से प्रभावित होता है, जिससे दुःख के साथ-साथ खर्च भी बढ़ जाता है। ”

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -