आज से देश के इन राज्यों में बढ़ेगी सर्दी, बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फ़बारी जारी
आज से देश के इन राज्यों में बढ़ेगी सर्दी, बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फ़बारी जारी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में आज से सर्दी बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आज बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही पहाड़ों पर रविवार से ही बर्फबारी का सिलसिला जारी है। एक ओर हिमाचल प्रदेश के मनाली, शिमला और धर्मशाला में भारी बर्फबारी हो रही है, वहीं उत्तराखंड में भी बद्रीनाथ धाम में जमकर बर्फ गिरी है। इसके कारण सर्दी बढ़ गई है।

मंगलवार से दिल्ली और NCR में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक गिरने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि 20 दिसंबर तक तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। इसके साथ ही शीतलहर का भी असर देखने को मिल सकता है। हिमाचल प्रदेश के शिमला में कुफरी और नारकंडा में भारी बर्फबारी के कारण 130 मार्ग बंद हो गए हैं। मनाली के रोहतांग दर्रे में 75 सेमी और अटल टन में 45 सेमी बर्फबारी दर्ज की गई है।

इसके साथ ही लाहौल स्पीति में भी जमकर बर्फ गिरी है। मौसम विभाग के ताजा अलर्ट के अनुसार, NCR के गाजियाबाद, फरीदाबाद, दिल्ली, गढ़ मुक्तेश्वर, मेरठ, भिवानी, रोहतक, पलवल और बिजनौर में वर्षा हो सकती है। इसके अलावा यूपी के ब्रज क्षेत्र कहलाने वाले अलीगढ़, हाथरस, मथुरा जैसे जिलों में भी आज वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जाहिर की है।

NIT Trichy ने निकाली विभिन्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए आवेदन की प्रक्रिया

दर्दनाक: आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रालों के बीच भयानक टक्कर, 3 की मौत

ओमीक्रॉन संक्रमण हो रहा तो बूस्टर डोज पर जल्दी विचार करे केंद्र सरकार: अजित पवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -